''HRTC की चिंता छोड़ अपना कुनबा संभालें बाली''

Tuesday, Oct 30, 2018 - 10:16 AM (IST)

शिमला (जय): हिमाचल परिवहन मजदूर संघ ने पूर्व परिवहन मंत्री जी.एस. बाली से कांग्रेस कार्यकाल में हुई बसों की खरीद को लेकर जवाब मांगा है। संघ के प्रदेशाध्यक्ष शंकर सिंह ठाकुर का कहना है कि पूर्व मंत्री को एच.आर.टी.सी. की चिंता छोड़ कर सिर्फ अपना कुनबा संभालना चाहिए, जिसकी जिम्मेदारी नगरोटा बगवां की जनता ने बीते वर्ष हुए चुनाव में उनके कंधों पर दे डाली है। शंकर ने कहा कि आज एच.आर.टी.सी. का बेड़ा गर्क होने की बात करने वाले पूर्व मंत्री परिवहन मजदूर संघ के सिर्फ 5 सवालों का जवाब देकर प्रदेश की जनता को वास्तविकता से अवगत करवाएं। 

परिवहन मजदूर संघ ने सवाल किया है कि 76 लाख रुपए (प्रति बस) में मिलने वाली 25 इलैक्ट्रिक बसों को 1 करोड़ 91 लाख रुपए में किसकी सलाह लेकर और किस मजबूरी में खरीदी। इसके साथ ही संघ ने पूछा है कि चिंतपूर्णी, ऊना, धर्मशाला, कुल्लू व मनाली के बस अड्डों के निर्माण के लिए बातचीत द्वारा आबंटन किस मजबूरी में किया। ये अड्डे वित्तीय क्षमता न होने पर भी सिर्फ एक ही पार्टी को सारे नियमों की धज्जियां उड़ाकर आबंटित करने के क्या कारण रहे। संघ ने सवाल किया है कि कांग्रेस पार्टी की 9 रैलियों में बिना किराया लिए ही भेजी गई परिवहन निगम की सैंकड़ों बसों का किराया आज तक क्यों नहीं दिया। 

60 नम्बर की बजाय 40 नम्बर गियर लगाकर किया गड़बड़झाला
मजदूर संघ ने यह भी सवाल उठाया है कि वर्ष 2017 में खरीदी गई बी.एस. 4 मॉडल की 325 बसों में 60 नम्बर गियर की जगह छोटा 40 नम्बर गियर फिट करने के क्या कारण रहे और इन बसों की लेट डिलीवरी होने पर टाटा मोटर्स को निर्धारित मापदंडों के अनुसार लगने वाली 2 करोड़ 72 लाख रुपए की पैनल्टी को माफ कर सिर्फ 5 लाख रुपए पैनल्टी लगाने के आदेश देने के क्या कारण रहे।

Ekta