हिमाचल के इन 2 जिलों में WWE प्रतियोगिताएं करवाएंगे ‘ग्रेट खली’

Wednesday, May 30, 2018 - 07:21 PM (IST)

सोलन: वर्ल्ड रैसलिंग एंटरटेनमैंट (डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई.) पहलवान और हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला के निवासी दलीप सिंह राणा उर्फ ‘ग्रेट खली’ अब राज्य के सोलन और मंडी में भी डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. प्रतियोगिताएं आयोजित करने जा रहे हैं, जिनमें विदेशी पहलवान भी भाग लेंगे। खली ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ये प्रतियोगिताएं 29 जून को मंडी तथा 7 जुलाई को सोलन में आयोजित की जाएंगी। इन प्रतियोगिताओं में विदेशी पहलवानों के अलावा हिमाचल प्रदेश के 10 पहलवान भी रिंग में अपना दमखम दिखाएंगे।


विदेशी पहलवानों को ताकत दिखाने रिंग में उतरेंगे खली
उन्होंने बताया कि वह स्वयं भी विदेशी पहलवानों के खिलाफ अपनी ताकत दिखाने रिंग में उतरेंगे। खली के अनुसार प्रतियोगिताओं के दौरान दर्शकों के मनोरंजन के लिए बॉलीवुड हस्तियों राखी सावंत, मनोज तिवारी और हरियाणवी लोक गायिका सपना चौधरी को भी आमंत्रित किया गया है। युवाओं में नशे की बढ़ती लत को लेकर पूछे गए सवाल पर खली ने कहा कि वे युवाओं को नशे से दूर रहने और खेलों पर ध्यान देने के लिए प्रेरित करेंगे।


खली ने मुख्यमंत्री से मिलकर मांगा सहयोग
बता दें कि खली ने गत मंगलवार को शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मुलाकात कर राज्य में डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. प्रतियोगिताएं आयोजित करने की पेशकश करते हुए सरकार के सहयोग की अपेक्षा की थी। मुख्यमंत्री ने उन्हें इन प्रतियोगिताओं के आयोजन में राज्य सरकार की ओर से हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया था। खली ने बताया कि उनकी पंजाब के जालंधर में स्थित अकादमी में अनेक हिमाचली युवा प्रशिक्षण ले रहे हैं तथा उनका उदेश्य देश और प्रदेश के युवाओं को डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. प्रतियोगिताओं में मंच प्रदान करना है।

Vijay