यहां आदर्श विद्यालय का दर्जा देकर सुविधाएं देना भूली सरकार (Video)

Saturday, Oct 06, 2018 - 07:52 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): बड़ी विडंबना है कि सरकार ने गवर्नमेंट आदर्श सीनियर सैकेंडरी स्कूल सतोन को आदर्श विद्यालय का नाम तो दे दिया पर सुविधाएं मुहैया करवाना भूल गई। विद्यालय में अध्यापकों व खेल मैदान की कमी है। सबसे बड़ी समस्या कमरों की कमी से है क्योंकि बरसात के दिनों में छात्रों को बाहर बरामदे में कक्षाएं लगानी पड़ती हैं, ऐसे में छात्रों को बड़ी समस्याओं का सामना करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

छात्रों की पढ़ाई पर पड़ रहा असर
वहीं छात्रों ने बताया कि विद्यालय में कमरों और अध्यापक की कमी का छात्रों की पढ़ाई पर बहुत असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि वे कई किलोमीटर दूर पैदल चलकर विद्यालय पहुंचते हैं और फिर भी सही ढंग से शिक्षा ग्रहण नहीं कर पाते। छात्रों ने सरकार से आग्रह किया है कि इस समस्या का समाधान जल्द से जल्द करवाए ताकि भविष्य में कभी भी ऐसी समस्या छात्रों को न हो।

एक कमरे में बिठानी पड़ रहीं 2-2 कक्षाएं
विद्यालय के प्रधानाचार्य ने बताया कि बारिश के दिनों में एक कमरे में 2-2 कक्षाएं बिठानी पड़ती हैं। हमने सरकार से कई बार गुहार लगाई है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हो पाया है। वहीं स्कूल के एस.एम.सी. प्रधान ने बताया कि हमने इसकी शिकायत वर्तमान में रहे विधायक बलदेव तोमर व पी.डब्ल्यू.डी. विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि समस्या का समाधान जल्द किया जाएगा।

Vijay