गोविंद ठाकुर ने आनी में सुनीं जनसमस्याएं, कहा-जनता को मिल रहा जनमंच का लाभ

Sunday, Dec 02, 2018 - 03:39 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला के आनी उपमंडल में आनी विधानसभा के श्वाड़ में जनमंच कार्यक्रम वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में संपन्न हुआ, जिसमें आनी विधानसभा की 10 पंचायत करशेईगाढ़, फनौटी, लगोटी, टकरासी, बिशलाधार, कराढ़, पोखरी, मुंदल, रोपा, कुंगश व मुहान पंचायत की जनता बड़ी संख्या में भाग लिया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने विभिन्न विभागों की प्रदर्शनी का आवलोकन किया। कैबिनेट मंत्री ने 10 पंचायतों के सैंकड़ों लोगों की जनसमस्याएं सुनीं और अधिकतर का मौके पर निपटारा किया और अन्य समस्याओं को विभिन्न विभागों को प्राथमिकता के आधार पर जल्द समाधान करने के लिए निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार के जनमंच कार्यक्रम के माध्यम से जनता को लाभ मिल रहा है।

विजन डॉक्यूमैंट के आधार पर हो रहा विकास

उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से जुड़ी जनसमस्याओं का मौके पर अधिकारियों की मौजूदगी में निपटारा हो रहा है। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों द्वारा जनमंच में स्टाल लगाकर लोगों के दस्तावेज तैयार किए जा रहे हैं और लोगों को सरकारी सुविधाएं घर-द्वार पर मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विजन डॉक्यूमैंट के आधार पर प्रदेश में विकास कार्य कर रही है और जनता के साथ किए वायदों को पूरा करने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहली बार प्रदेश में गांव के बेटों की सरकार बनी है और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एक किसान परिवार से संबध रखते हैं और पिछले 11 माह से प्रदेश के विकास के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं।

11 माह के कार्यकाल में केंद्र से प्रदेश लाए 9,000 करोड़ रुपए

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने 11 माह के कार्यकाल में 9,000 करोड़ रुपए की राशि केंद्र से प्रदेश में लाई है और प्रदेश की जनता के लिए सैंकड़ों योजनाओं से हर वर्ग का विकास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने विभागीय अधिकारियों को जनता के कार्य एक बार में करने के लिए निर्देश दिए हैं ताकि जनता को बार-बार कार्यलय के चक्कर न काटने पड़ें। उन्होंने अधिकारियों को जनमंच में ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान प्रमुखता से करने के निर्देश दिए।

Vijay