निजी क्षेत्र में निवेश से देवभूमि के लाखों युवाओं को मिलेगा रोजगार: गोविंद ठाकुर (Video)

Wednesday, Nov 13, 2019 - 12:41 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): वन, परिवहन, युवा सेवा एंव खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि निजी क्षेत्र में निवेश से देवभूमि के लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का एक विजन रहा कि प्रदेश में सरकारी क्षेत्र में रोजगार के साधन भी तलाश करने और विकास के काम करना है। उनके साथ-साथ निजी क्षेत्र में निवेश आएगा तो प्रदेश में विकास तेज गति से बढ़ सकता है और जिसके लिए इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया गया। हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली बार एक छोटे से प्रदेश में जहां पर प्रदेश का बजट में 43 हजार करोड़ रुपए है और हमारा पूरा साल का बजट है।

इन्वेस्टर मीट से 92 हजार करोड़ से अधिक के एमओयू साइन हुआ है। उससे हमारा प्रयास है कि हिमाचल में रोजगार के साधन विकास की नई राह पर बहुत तेज गति से विकास आगे बढ़ेगा और प्रदेश के लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बाहरी राज्यों के लोगों को सरकारी क्षेत्र में नौकरी को लेकर जयराम ठाकुर की सरकार कुछ चीजें दरूस्त कर रही है और जिससे आगामी समय में प्रदेश में प्राथमिकता के आधार पर नौजवानों को रोजगार रोजगार सुनिश्चित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में निजी क्षेत्र में निवेश होने से प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे और जिससे प्रदेश के युवाओं को घर द्वार पर रोजगार मिलेगा। कई निवेशक विभिन्न क्षेत्रों में बड़े बड़े प्रोजेक्ट स्थापित करेंगे, जिससे प्रदेश के नौजवानों को रोजगार मिलेगा और प्रदेश की आर्थिकी भी मजबूत होंगी।
 

Ekta