राज्यपाल ने किया AIIMS का दौरा, मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की ली जानकारी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 11:17 PM (IST)

बिलासपुर (विशाल): राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने आज बिलासपुर जिले के कोठीपुरा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का दौरा किया। इस अवसर पर एम्स के अध्यक्ष प्रमोद गर्ग ने राज्यपाल का स्वागत किया और प्रस्तुति के माध्यम से संस्थान की गतिविधियों से अवगत करवाया। राज्यपाल ने विभिन्न वार्डों में जाकर मरीजों को प्रदान की जाने वाली उच्च स्तरीय सुविधाओं की जानकारी भी प्राप्त की। संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. दिनेश वर्मा ने संस्थान की ढांचागत सुविधाओं के बारे में राज्यपाल को अवगत करवाया। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव राजेश शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त अनुराग चंद्र, कार्यकारी निदेशक डाॅ. वीर सिंह नेगी, डाॅ. संजय विक्रांत और संकाय के अन्य सदस्य उपस्थित थे। 

राज्यपाल की अध्यक्षता में बिलासपुर के उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन में प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान के अन्तर्गत निक्षय मित्र कार्यक्रम की समीक्षा बैठक आयोजित की गई, जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारियों, संगठनों के प्रतिनिधियों और हितधारकों ने भाग लिया। इस अवसर पर राज्यपाल ने प्रधानमंत्री के टीबी मुक्त भारत अभियान से हर व्यक्ति को जोड़ने पर बल दिया। राज्यपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने वर्ष 2025 तक देश को टीबी मुक्त बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस दिशा में प्रदेश में प्रभावी कदम उठाए गए हैं जिनके फलस्वरूप हिमाचल को 2 बार पुरस्कृत भी किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से वर्ष 2023 में प्रदेश को पूरी तरह से टीबी मुक्त बनाया जा सकता है।

इस अवसर पर राज्यपाल ने मरीजों को पोषण किट भी वितरित की। इस दौरान राज्यपाल के सचिव राजेश शर्मा, जिला रैडक्रॉस अस्पताल कल्याण अनुभाग की अध्यक्ष अनुपमा राय, सहायक पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार, विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी और अन्य गण्यमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News