सिरमौर दौरे पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, शक्तिपीठ त्रिलोकपुर और मां रेणुका के दर नवाया शीश

Monday, Nov 25, 2019 - 03:26 PM (IST)

नाहन (सतीश) : हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय सिरमौर जिला के दो दिवसीय दौरे पर रहे। अपने दौरे के दूसरे दिन सोमवार को राज्यपाल श्री रेणुका जी पहुंचे और ददाहु में स्कूली बच्चों के साथ रूबरू हुए उन्होंने बच्चों से स्वच्छता अभियान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और नशा मुक्ति जैसे गहन मुद्दों को लेकर बातचीत की।

इस दौरान राज्यपाल ने बच्चों से ही इन योजनाओं के बारे में कई सवाल भी पूछे मीडिया से बात करते हुए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा चलाए गए स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ ,जैसे कार्यक्रम जागरूकता आज जनांदोलन बन गए है और आम आदमी इससे जुड़ रहा है।

उन्होंने हिमाचल सरकार के प्लास्टिक मुक्त अभियान की भी सराहना की। राज्यपाल ने श्री रेणुका जी माता रेणुका और भगवान परशुराम के मंदिर में शीश नवाया इससे पूर्व रविवार को राज्यपाल ने प्रसिद्ध शक्तिपीठ महामाया माता बाला सुंदरी त्रिलोकपुर के दर्शन भी किए थे।

राज्यपाल ने कहा कि सिरमौर जिला में धार्मिक स्थलों पर आने जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए पर्याप्त सुविधाएं मौजूद है उन्होंने प्रशासन द्वारा यहां की गई इंतजामों को लेकर संतुष्टि जताई।

Edited By

Simpy Khanna