5 बीघा तक कब्जाधारकों को राहत देगी सरकार : जयराम

Friday, May 11, 2018 - 12:18 AM (IST)

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रदेश में 5 बीघा तक के कब्जाधारकों को राहत देने के मुद्दे पर कानूनविदों की राय लेगी। उन्होंने कहा कि राहत के बावजूद जुब्बल में 5 बीघा तक के कब्जाधारी किसानों के अवैध कब्जे हटाने के मामले को ठियोग के विधायक उनके संज्ञान में लाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे मामलों को देखेगी। मुख्यमंत्री यहां एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने अवैध निर्माण को लेकर पूछे जाने पर कहा कि इस मामले में सरकार न्यायालय के आदेशों की अनुपालना करेगी।


किसानों को राहत देने पर विचार कर रही सरकार
जुब्बल में अवैध कब्जा हटाने के नाम पर बेघर हुए किसानों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले पर कानूनी पहलुओं पर विचार कर किसानों को राहत देने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि अवैध कब्जों को अदालती आदेशों के बाद हटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि न्यायालय के आदेशों का पालन करना सरकार का दायित्व है। उन्होंने कहा इस मामले में बड़े व छोटे कब्जाधारियों को अलग-अलग देखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि विधायक की तरफ से इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाने का सरकार विचार कर रही है।


अधिकारियों की सूची सुप्रीम कोर्ट को सौंपेगी सरकार
मुख्यमंत्री ने कसौली में हुए अवैध निर्माण के समय तैनात अधिकारियों की सूची को लेकर पूछे जाने पर कहा कि सरकार तमाम जानकारी जुटा रही है। उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी सुप्रीम कोर्ट को दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट के हर आदेश का पालन करेगी।

Vijay