खेल मंत्री ने किया ऐलान, अकादमी के लिए खली को जमीन देगी सरकार

Friday, Jul 06, 2018 - 10:53 PM (IST)

सोलन: अपनी ताकत से रैसलिंग की दुनिया में तहलका मचा देने वाले डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. रैसलर द ग्रेट खली यदि प्रदेश में अकादमी खोलना चाहेंगे तो सरकार उन्हें जमीन उपलब्ध करवाएगी। यह बात खेल मंत्री गोविंद ठाकुर ने कही। उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों व विदेशों की तर्ज पर अकादमी खुलने से युवाओं का खेलों के प्रति रुझान बढ़ेगा और युवा खेलों की ओर आकर्षित होंगे। शनिवार को शहर में होने वाली रैसलिंग प्रतियोगिता की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे खले मंत्री ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है।


मंडी से भी जबरदस्त होगा सोलन का शो
उन्होंने खुशी व्यक्त की कि तमाम विरोध के बावजूद मंडी में रैसलिंग शो में लोगों की जबरदस्त भीड़ ने साफ कर दिया है कि लोगों को डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. काफी पसंद है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सोलन में होने वाला शो मंडी से भी जबरदस्त होगा। उन्होंने सोलन में आयोजित हो रहे खली के शो के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से 5 लाख रुपए देने की घोषणा भी की, साथ ही उन्होंने इस शो का विरोध कर रहे लोगों पर कोई टिप्पणी करने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि जनता की भीड़ स्वयं विरोधियों को जवाब दे रही है।


राखी व केटी के बीच होगी नृत्य प्रतियोगिता
रैसलिंग शो से पहले आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में राखी सावंत व केटी के बीच नृत्य प्रतियोगिता होगी। दोनों ने एक-दूसरे को इसके लिए चैलेंज किया है। इसके अलावा सपना चौधरी भी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी।


ग्राऊंड भरने पर किसी को नहीं जाने दिया जाएगा अंदर
मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने मंत्री व खली को स्पष्ट किया कि शो के दौरान पूरी व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस तैनात कर दी गई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि पुलिस मैदान भरने पर किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान किसी भी प्रकार का हुड़दंग भी बर्दाश्त नहीं होगा।

Vijay