1 साल पूरा होने पर जश्न मनाएगी सरकार तो विपक्ष लाएगा चार्जशीट

Sunday, Nov 11, 2018 - 10:50 PM (IST)

शिमला: प्रदेश भाजपा सरकार के 27 दिसम्बर को 1 साल पूरा होने के अवसर पर पक्ष-विपक्ष अपने-अपने तरीके से तैयारियों में जुट गए हैं। इसके तहत सरकार ने शिमला में अपने 1 साल का जश्न मनाने का ऐलान कर दिया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं को न्यौता भेजा जा रहा है। सरकार का यह भी दावा है कि अब तक कार्यकाल में केंद्र से करीब 9100 करोड़ रुपए के प्रोजैक्ट स्वीकृत करवाए गए हैं जो एक रिकॉर्ड है। इसके साथ आगामी वर्ष फरवरी माह में बड़े स्तर पर इन्वैस्टर मीट का धर्मशाला में आयोजन किया जाएगा। इसके माध्यम से प्रदेश में 80 हजार करोड़ रुपए का निवेश जुटाने का प्रयास किया जाएगा।

कांग्रेस को नजर आ रहीं खामियां और अनियमितताएं
सरकार की इन उपलब्धियों के बीच विपक्षी कांग्रेस को कई तरह की खामियां और अनियमितताएं नजर आ रही हैं। कांग्रेस ने इन अनियमितताओं को चार्जशीट के माध्यम से तथ्यों के साथ सामने लाने का ऐलान किया है। इसे देखते हुए पक्ष-विपक्ष के बीच अभी से आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने-अपने तरीके से सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।

तथ्यों के साथ आएगी चार्जशीट : नरेश चौहान
उधर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के अध्यक्ष नरेश चौहान का कहना है कि कांग्रेस तथ्यों के साथ चार्जशीट को लाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि चार्जशीट का नाम सामने आते ही सत्ता पक्ष के नेता में भय का माहौल है। इस कारण विपक्ष के नेताओं को डराने के साथ राजनीतिक आधार पर मामले दर्ज किए जा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र और प्रदेश सरकार लोगों को गुमराह कर रही हैं। प्रदेश में अपराध बढऩे के अलावा नशाखोरी जैसी घटनाएं बढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के एक साल पूरा होने पर कांग्रेस की ओर से लाई जा रही चार्जशीट में अनेक अहम खुलासे होंगे।

सरकार की उपलब्धियां सराहनीय : गणेश दत्त
वहीं प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष गणेश दत्त का कहना है कि प्रदेश सरकार की अब तक की उपलब्धियां सराहनीय रही हैं। सरकार की उपलब्धियों को देख कांग्रेस के नेता बौखला गए हैं तथा चार्जशीट के माध्यम से लोगों को गुमराह करने की बात कह रहे हैं।

Vijay