अस्थायी शिक्षकों को राहत देने की तैयारी में सरकार, मानसून सत्र में लाएगी विधेयक

Sunday, Jul 22, 2018 - 09:43 PM (IST)

शिमला: सरकार मानसून सत्र में विधेयक लाकर अस्थायी शिक्षकों को राहत देने की तैयारी कर रही है। इसे लेकर सरकार ने संबंधित अधिकारियों को ड्राफ्ट तैयार करने के निर्देश दे दिए हैं। इसके तहत सरकार इन शिक्षकों को वन टाइम रिलैक्सेशन दे सकती है। बताया जा रहा है कि इस दौरान सरकार एस.एम.सी., पी.टी.ए., पैट व पैरा शिक्षकों को राहत दे सकती है। विधि विभाग द्वारा इन शिक्षकों को नियमित करने के प्रस्ताव को रिजैक्ट करने के बाद सरकार इन शिक्षक ों के लिए ये विधेयक ला रही है ताकि ये शिक्षक नियमित हो सकें।


मुख्यमंत्री ने एस.एम.सी. शिक्षकों को दिया है आश्वासन
हाल ही में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी एस.एम.सी. शिक्षकों को ये आश्वासन दिया था। उन्होंने शिक्षकों के लिए मानसूत्र सत्र में विधेयक लाने की बात की थी, ऐसे में एस.एम.सी. शिक्षकों ने मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद राहत की सांस ली है। पीरियड बेसिस एस.एम.सी. टीचर एसोसिएशन के महासचिव मनोज रोंगटा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इसको लेकर उन्हें आश्ववस्त किया है कि इस मानसून सत्र में विधेयक लाकर शिक्षकोंं को राहत दी जाएगी।


13 हजार से ज्यादा को नियमित होने की आस
इस समय प्रदेश में 13 हजार से ज्यादा शिक्षक नियमित होने की आस में है। ये शिक्षक पिछले 17 वर्षों से स्कूलों में सेवाएं दे रहे हैं। इनमें पैट, पैरा, एस.एम.सी व पी.टी.ए. शिक्षक शामिल हैं। ये शिक्षक सरकार के समक्ष कई बार उन्हें नियमित करने की मांग उठा चुके हैं। गौर हो कि पैट, पैरा व पी.टी.ए. शिक्षकों का मामला सर्वोच्च न्यायालय में विचाराधीन है।

Vijay