प्राइवेट स्कूलों की फीस को लेकर अपना स्टैंड क्लीयर करे सरकार : राजेंद्र राणा

Tuesday, Apr 21, 2020 - 04:59 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि प्राइवेट स्कूलों की फीस बारे सरकार अपना स्टैंड क्लीयर करे क्योंकि यह मामला सीधेतौर पर आम जनता से जुड़ा है, जिसको लेकर प्रदेशभर के अभिभावक अपने बच्चों को लेकर चिंता की स्थिति में हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कई जिलों के अभिभावकों ने फोन पर बताया कि निजी स्कूलों की फीस को लेकर सरकार का अपना स्टैंड ही विरोधाभासी है। अपनी एक स्टेटमैंट में सरकार कह रही है कि निजी स्कूलों पर फीस माफ करने के लिए कोई दबाव नहीं बनाया जाएगा लेकिन निजी स्कूल 30 अप्रैल से पहले फीस नहीं ले सकते हैं जबकि दूसरी स्टेटमैंट में सरकार ने कहा कि निजी स्कूलों ने फीस तक मांगी तो जेल तक हो सकती है।

निजी स्कूल व अभिभावक सकते की स्थिति में

सरकार ने लॉकडाऊन के दौरान अभिभावकों से फीस मांगने पर पैनडैमिक एक्ट के तहत मामला दर्ज करने का फैसला लिया है, ऐसे में निजी स्कूल व अभिभावक दोनों ही सकते की स्थिति में हैं क्योंकि सरकार के अपने ही बयान विरोधाभासी हैं, जिससे अभिभावक अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित हैं जबकि निजी स्कूल वाले अपने स्कूलों के भविष्य को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि वह इस मामले में जनता के सामने अपना क्लीयर स्टैंड रखे ताकि असमंजस की स्थिति में लॉकडाऊन का पालन कर रही जनता में पैनिक न फैले।

प्रकृति रखती है पर्यावरण को साफ रखने की अद्भुत क्षमता

यह समझने व सीखने जैसी बात है कि जिस दूषित हो रहे एन्वायरमैंट को लेकर सरकार व निजी संस्थाओं के लाखों लोग बर्षों से करोड़ों के बजट के साथ लगे हुए थे लेकिन फिर भी पर्यावरण में कोई सुधार नहीं हो पा रहा था। उस पर्यावरण को प्रकृति के एक ही प्रयास ने क्रिस्टल क्लीयर करके रख दिया है। सरकार, जनता व पर्यावरण प्रेमियों को इस संकट काल से यह सीख लेने की जरूरत है कि अगर लोग प्रकृति के साथ चलें तो प्रकृति पर्यावरण को खुद ब खुद साफ रखने की अद्भुत क्षमता रखती है।

Vijay