एचपीयू छात्रों की तर्ज पर बहुतकनीकी कॉलेज के छात्रों को भी सरकार करे प्रमोट व ऑनलाइन ले परीक्षा

punjabkesari.in Monday, Jul 12, 2021 - 04:18 PM (IST)

हमीरपुर: राजकीय बहुतकनीकी बडू के छात्रों नें एचपीयू के छात्रों की तर्ज पर प्रदेश सरकार से प्रोमोशन अथवा आॅनलाइन परीक्षाओं की मांग उठाई है। तकनीकी शिक्षा बोर्ड से जुड़े यह छात्र भी आॅफलाइन परीक्षाओं के विरोध में उतर आए हैं। इन छात्रों ने सोमवार को एडीएम हमीरपुर के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन भेजा है। ज्ञापन के माध्यम से इन छात्रों ने मांग उठाई है कि सरकार आॅफलाइन परीक्षाएं आयोजित करवाने के निर्णय को वापस लें, यदि यह निर्णय वापस नहीं लिया जाता है, तो प्रदेशभर में तकनीकी शिक्षा से जुड़े छात्र इसका विरोध करेंगे। 

छात्रा मीनाक्षी का कहना है कि कोरोना महामारी के दौर में आॅफलाइन परीक्षाएं लेना प्रदेश सरकार का गलत निर्णय है। प्रदेश सरकार विद्यार्थियों को प्रमोट करे या फिर आॅनलाइन परीक्षाएं ली जाएं। छात्रा का कहना है कि आॅनलाइन पढ़ाई भी सही ढंग से नहीं हो पाई है। ऐसे में आॅफलाइन परीक्षाओं करवाना सही नहीं है। छात्र लोकेश ने कहा कि डीसी आॅफिस हमीरपुर पहुंच कर एडीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा गया है। एचपीयू के छात्रों को प्रमोट किया गया है, लेकिन तकनीकी शिक्षा से जुड़े छात्रों को प्रमोट नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि दसवीं के बाद सीधा छात्र तकनीकी शिक्षण संस्थानों में शिक्षा लेने के लिए दाखिल होते है। अधिकतर छात्रों की यहां पर उम्र भी 18 साल से कम है, जिस कारण अधिकतर विद्यार्थियों को वैक्सीन भी नहीं लग पाई है। 

गौरतलब है कि प्रदेश छात्र संगठन एनएसयूआई और विपक्षी दलों के विरोध के बाद प्रदेश सरकार ने एचपीयू के विद्यार्थियों के परीक्षाएं करवाने के निर्णय को तो वापस ले लिया है, लेकिन तकनीकी शिक्षा से जुड़े हजारों विद्यार्थियों की परीक्षाएं आॅफलाइन ही लेने का निर्णय अभी तक बरकरार है। ऐसे में अब यह छात्र भी लामबंद होने लगे हैं। सोमवार को हमीरपुर में एक संस्थान से यह आवाज उठी है। आगामी दिनों में प्रदेश के अन्य जिलों से भी यह मांग उठ सकती है। कुल मिलाकर एचपीयू के बाद अब तकनीकी शिक्षा से जुड़े छात्र भी सरकार के निर्णय के विरोध में प्रदेशभर में नजर आ सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News