सरकार का आदेश हवा, हर वाहन में ईंधन

Tuesday, Apr 07, 2020 - 03:53 PM (IST)

 

 

ज्वालामुखी (नितेश):ज्वालामुखी के खौला स्तिथ पेट्रोल पंप पर आम लोग भी रोजमर्रा की तरह पेट्रोल भरवा रहे हैं। मंगलवार सुबह 8 बजे के बाद पंजाब केसरी की टीम ने पेट्रोल पंप का निरीक्षण किया तो यहां पाया गया कि जो भी वाहन यहां पेट्रोल भरवाने के लिए आ रहें है उनकी गाड़ियों व बाइक्स में पेट्रोल डाला जा रहा है। हालांकि इनमें कुछ वाहन चालकों के पास कर्फ्यू पास थे, जबकि अन्य वाहन बिना कर्फ्यू पास के ही यहां तेल भरवा थे। हर वाहन में तेल डालकर यहां प्रशासन की ओर से जारी आदेशों को ठेंगा दिखाया जा रहा है। हालांकि ज्वालाजी पुलिस इन पेट्रोल पंप पर पूरी निगरानी भी रख रही है, लेकिन बावजूद इसके पुलिस की गैर मौजूदगी में इस कार्य को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। यही नहीं पेट्रोल पंप के कर्मचारियों को ज्वालाजी पुलिस द्वारा सख्त हिदायत भी दी गई है लेकिन बाबजूद यहां नियमों को दरकिनार कर प्रसाशन के आदेशों को ठेंगा दिखाया जा रहा है।

यही नही पेट्रोल पंप से बाइक में तेल डलवाकर आए एक युवक से पंजाब केसरी ने जब बात की ओर उससे पूछा कि क्या यहां बिना कर्फ्यू पास के भी तेल डाला जा रहा है तो उसने कहा कि उसके पास भी कर्फ्यू पास नहीं है और वह बाइक में तेल भरवाकर आया है और न ही पम्प पर तैनात कर्मचारियों ने उसे तेल भरने के लिए यहां मना किया गया। हैरत की बात ये है कि कर्फ्यू के बाद कोई भी वाहन बिना पास के सड़क में गाड़ियां नही चला सकता है बावजूद इसके कुछ लोग अभी भी चोरी छिपे रास्तों से होते हुए अपने वाहन सड़कों पर दौड़ा रहे हैं। हालांकि पुलिस प्रसाशन ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवायी भी अमल में ला रहा है। वहीं प्रसाशन के आदेशों के अनुसार विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के अलावा जिन वाहन चालकों को कर्फ्यू पास दिए गए हैं उन्हीं वाहनों को ही पेट्रोल पंपों में तेल देने की इजाजत है। इसके अलावा आपातकालीन स्तिथि में ही वाहन में पेट्रोल डालने की अनुमति प्रसाशन ने दी है, लेकिन यहां सुबह से लेकर शाम तक जो कुछेक गाड़ियां चोरी छिपे आ रही है उनकी गाड़ियों में तेल डाला जा रहा है।

क्या कहते डी एस पी ज्वालामुखी

मामले को लेकर डी एस पी ज्वालामुखी तिलक राज शांडिल ने कहा कि पुलिस प्रसाशन की ओर से पहले ही पेट्रोल पम्प में तैनात कर्मचारियों व सबंधित पंप के मालिक को बिना कर्फ्यू पास के वाहन में तेल न डालने की सख्त हिदायत दी है, बावजूद इसके यदि यहां इस तरह की गतिविधि पेश आ रही है तो पुलिस द्वारा यहां सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

 

kirti