बड़े अधिकारी की गिरफ्तारी से स्पष्ट, सरकार ने भ्रष्टाचार की दी है खुली छूट : जीएस बाली

Thursday, May 21, 2020 - 05:40 PM (IST)

कांगड़ा (ब्यूरो): पुलिस ने एक बड़े अधिकारी को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है। यह बड़ा अधिकारी लाखों के लेन-देन की बात कर रहा है, जिससे लगता है कि सरकार ने भ्रष्टाचार की खुली छूट दी हुई है। पूर्व मंत्री जीएस बाली ने पत्रकार वार्ता में कहा कि इस बात की भी आशंका है कि इस अधिकारी के पीछे किसी न किसी की शह जरूर है। उन्होंने कहा कि फेसबुक के माध्यम से इस प्रकार की घटना न हो, उसके बारे में पहले ही सरकार को सचेत किया था। कोरोना संकट में अपनी ओर से जो पैसा मुख्यमंत्री कोष में लोगों ने दिया है, वह आम आदमी का पैसा है और इसके हिसाब का पूरा लेखा-जोखा सरकार वैबसाइट पर डाले, ताकि पारदर्शिता बनी रहे।

उन्होंने कहा कि लगातार कोरोना पॉजीटिव रोगियों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इस समय 125 से ऊपर कोरोना पॉजीटिव पाए जा चुके हैं। जो बाहर से लोगों को लाया गया है, उनको तो ऐसे हालत में अपने घर आना ही था।  इसमें सरकार की कई जगह सही योजनाएं सामने नहीं आईं। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले हिमाचली अपने ही प्रदेश में शरणार्थी हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले 2 माह में होटल, उद्योग, ट्रांसपोर्ट, छोटे व मध्यम दुकानदार आदि कई क्षेत्र पूरी तरह से बंद हैं। सरकार इनको दोबारा से शुरू करे और दुकानों के बंद होने के समय को बढ़ाया जाए, जिससे दुकानों में रश नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि महंगाई ज्यादा हो गई और रोजमर्रा की वस्तुओं के साथ सीमैंट व स्टील के दाम बढ़ गए हैं। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टैंस के साथ अस्पतालों व यातायात को भी खोला जाए।

Vijay