अनुबंध पर रखे डॉक्टरों को सरकार का तोहफा, अब प्रतिमाह मिलेगा इतना मानदेय

Thursday, Dec 20, 2018 - 07:52 PM (IST)

पालमपुर (संजीव): प्रदेश सरकार अब अनुबंध पर रखे जा रहे चिकित्सकों को 36,000 रुपए प्रतिमाह प्रदान करेगी। अब तक इनको 26,000 रुपए दिए जाते थे, जिसमें अब 10,000 रुपए की वृद्धि की गई है। यह बात पालमपुर में स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने प्रैस को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि 27 दिसम्बर को प्रदेश भाजपा की सरकार को बने हुए एक साल हो जाएगा। धर्मशाला में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक विशाल रैली को सम्बोधित करेंगे। रैली में हजारों की तादाद में सरकारी योजनाओं के लाभार्थी भी भाग लेंगे।

350 चिकित्सकों के पद भरने को लिए वॉक इन इंटरव्यू

उन्होंने कहा कि प्रदेश में चिकित्सकों की तैनाती भी की जा रही है। उन्होंने बताया कि 350 चिकित्सकों के पद भरे जाने को लेकर वॉक इन इंटरव्यू लिए जा चुके हैं। वहीं 732 के करीब स्टाफ नर्सों को रखा जाएगा और फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफार इत्यादि के इंटरव्यू भी चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों को हैल्थ वैलनैस सैंटर में तबदील किया जा रहा है जिनमें जल्द ही सब सैंटर भी शामिल किए जाएंगे।


महंगी दवाई लिखने वाले डॉक्टरों पर होगी सख्त कार्रवाई

उन्होंने कहा कि प्रदेश के उन डॉक्टरों पर भी जल्द करवाई शुरू की जाएगी जो मरीजों को महंगी दवाई लिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन डॉक्टरों को किसी भी सूरत में बख्शा नही जाएगा वह उन पर सख्त करवाई की जाएगी, जिसमें डॉक्टरों की सस्पैंशन तक की जा सकती है।

Vijay