पंचायत प्रतिनिधियों की बड़ी लापरवाही, सरकारी सीमैंट बना पत्थर

Friday, Sep 06, 2019 - 10:44 PM (IST)

टिक्कर डिडवीं: विकास खंड टौणीदेवी की ग्राम पंचायत धरोग के गांव गाहलियां में लापरवाही के चलते 24 सरकारी सीमैंट की बोरियां खराब हो गईं। जानकारी के अनुसार उक्त गांव के युवक मंडल भवन में पंचायत द्वारा सीमैंट की बोरियों को रखा गया था लेकिन समय पर इस्तेमाल न किए जाने की हालत में व बरसात में पानी की मार झेलने के कारण सीमैंट की बोरियां पत्थर हो गईं। वहीं पंचायत के व्यक्ति प्यार चंद शर्मा ने इस मामले से संबंधित शिकायत विकास खंड अधिकारी को सौंपी है।

खंड विकास अधिकारी ने रजिस्टर व दस्तावेज कब्जे में लिए

इसी कड़ी में शुक्रवार को खंड विकास अधिकारी रमेश चंद स्वयं मौके पर पहुंचे तथा लोगों से इस संबंध में बातचीत की। वहीं बाद में पंचायत कार्यालय में जाकर दस्तावेजों को भी खंगाला व रजिस्टर आदि अपने साथ ही ले गए। वहीं ग्राम पंचायत प्रधान अर्चना शर्मा व सचिव अजय भारद्वाज ने बताया कि संबंधित गांव में सॉकपिट निर्माण के लिए यह सीमैंट दिया गया था लेकिन निर्माण कार्य के लिए भूमि उपलब्ध न करवाए जाने के कारण सीमैंट कमरे में ही रह गया, जिससे वह खराब हो गया।

क्या बोले खंड विकास अधिकारी

खंड विकास अधिकारी टौणीदेवी रमेश चंद ने बताया कि उक्त पंचायत के एक गांव में 24 बोरी सीमैंट खराब हो गया है। इस संबंध में पंचायत प्रतिनिधियों व कर्मचारियों से पूछताछ जारी है तथा उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Vijay