कर्मचारियों की खींचतान से सरकारी बिल फटने के मामले ने पकड़ा तूल

Tuesday, Jun 26, 2018 - 02:36 PM (IST)

ऊना (विशाल): ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में 2 कर्मियों के बीच तनावपूर्ण माहौल में सरकारी बिल फट गए। अब मामले ने तूल पकड़ लिया है और इसमें निदेशालय स्तर से शो कॉज नोटिस भी थमा दिया गया है। इस मामले में सी.एम.ओ. कार्यालय की तरफ से उक्त कर्मी को दिए शो कॉज नोटिस के अगले ही दिन कर्मी द्वारा दिए रिप्लाई को भी कुछ दिन तक दबाने का मामला सामने गया है। कुछ दिनों बाद उक्त रिप्लाई को डायरी में दर्ज किया गया है। इस तनावपूर्ण माहौल और मामले को शांत करने में अस्पताल के अधिकारी लगे हुए हैं और इसी बीच विभागीय कार्रवाई भी निरंतर जारी है। 


जानकारी के अनुसार अस्पताल में एक कर्मी के कुछ बिल काफी दिन से पैंडिंग पड़े थे, जिनकी अदायगी को लेकर अन्य कर्मी के साथ उसका तनाव चल रहा था। इसी दौरान टेबल पर रखे बिल को लेकर तनावपूर्ण माहौल हो गया और इसी तनातनी के बीच सरकारी बिल फट गए, जिसके बाद माहौल और भी अधिक तल्ख हो गया। मामले की शिकायत हुई और अस्पताल के ही एक चिकित्सक को इस मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया। जांच के बाद मामले को आगामी कार्रवाई के लिए निदेशालय भेज दिया गया, जहां से शो कॉज नोटिस जारी हो गया।


कुछ दिन बाद डायरी में अंकित हुआ कर्मी का रिप्लाई
अस्पताल के सूत्रों की मानें तो उक्त कर्मी ने निदेशालय के शो कॉज से पहले सी.एम.ओ. कार्यालय द्वारा दिए शो कॉज नोटिस का जवाब अगले ही दिन दे दिया था लेकिन उसके जवाब को उसी दिन डायरी पर न चढ़ाकर कुछ दिन बाद डायरी में अंकित किया गया, ऐसे में उक्त कर्मी में भी विभागीय कार्रवाई को लेकर रोष है। 

Ekta