सरकार की एडवाइजरी हवा-हवा, यहां होते रहे आंखों के ऑपरेशन

Thursday, Mar 19, 2020 - 04:58 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : मंडी जिला के अंतर्गत सिविल अस्पताल सुंदरनगर में प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोरोना वायरस को लेकर जारी की गई एडवाइजरी को दरकिनार कर दिया। यहां दर्जनों मरीजों के आंख के ऑपरेशन किए गए। इसको लेकर मौके पर ऑपरेशन थिएटर में सुबह से ही कैटरेक्ट के ऑपरेशन शुरू कर दिए गए और बाहर मरीजों सहित साथ में आए हुए तामीरदारों का जमावड़ा लग गया। 

हैरानी की बात यह रही कि ऑपरेशन थिएटर के साथ गाइनी ओपीडी भी थी, जिस कारण पहले की वहां पर महिला मरीजों की काफी भीड़ थी। लेकिन अस्पताल प्रशासन ने सभी नियमों को ताक पर रखकर पूरा दिन बुजुर्गों की आंखों के कैटरेक्ट के ऑपरेशन जारी रखे और प्रदेश सरकार व विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी की उलंघना होती रही। बता दें कि प्रदेश स्वास्थ्य विभाग द्वारा करोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए जारी एडवाइजरी के तहत प्रदेश में मेलों, स्कूलों, सार्वजनिक समारोहों सहित किसी प्रकार के कैंप आदि पर रोक लगा दी गई है। 

सरकार ने करोना वायरस के खतरे को भांपते हुए प्रदेश में लोगों से अधिक संख्या में एक जगह पर इकट्ठा नहीं होने की भी अपील की गई है। लगभग 32 ऑपरेशन किए जाने तय किए गए हैं, जिनमें 20 ऑपरेशन हो चुके हैं। वहीं मामले को लेकर बीएमओ सुंदरनगर चमन सिंह ठाकुर ने कहा कि सिविल अस्पताल में मरीजों की आंखों ऑपरेशन किए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी को ध्यान में रखकर ही ज्यादा भीड़ इकट्ठा किए बगैर ऑपरेशन कर मरीजों को तुरंत घर भेज दिया गया था। उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस को लेकर इंतजाम पूरी तरह मौजूद हैं।

kirti