यहां पानी की बूंद - बूंद को तरस रहे बिलासपुरवासी

Friday, Dec 02, 2016 - 03:01 PM (IST)

बिलासपुर : झंडूता के विधायक रिखी राम कौंडल ने पेयजल समस्या को लेकर सरकार पर प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि झंडूता विधानसभा क्षेत्र के अधिकांश गांवों में लोगों को सर्दी के इस मौसम में भी पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। यदि इस समस्या के समाधान के लिए तुरंत प्रभाव से कारगर कदम नहीं उठाए गए तो भाजपा को सड़कों पर उतरकर आंदोलन का बिगुल बजाने पर मजबूर होना पड़ेगा।

जेजवीं पंचायत के दौरे के दौरान रिखी राम कौंडल ने माकड़ी, छजोटी, डोहग, बैथरी, जेजवीं व सूह गांवों में लोगों की समस्याएं सुनीं। इन गांवों के लोगों ने मुख्य रूप से पानी की समस्या ही उनके समक्ष उठाई। ग्रामीणों ने कहा कि भाजपा कार्यकाल में पंचायत में कई स्थानों पर हैंडपंप लगाए गए थे, लेकिन कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद उनकी देखरेख करने की जहमत भी नहीं उठाई गई।

इसकी वजह से ज्यादातर हैंडपंप खराब हैं। उन्होंने आई.पी.एच. के अधिकारियों को निर्देश दिए कि खराब पड़े हैंडपंपों की जल्द मुरम्मत की जाए, ताकि लोगों की समस्या का समाधान हो सके। रिखी राम कौंडल ने कहा कि मोदी सरकार ने हिमाचल को 61 एन.एच. मंजूर किए हैं। इनकी डी.पी.आर. बनाने के लिए 286 करोड़ रुपए की राशि भी प्रदेश को भेजी गई है, लेकिन प्रदेश सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। इस मौके पर झंडूता भाजपा महासचिव दिनेश चंदेल, सचिव राजेश तथा इंद्री देवी, छोटे लाल, मदन लाल, जमना, राजेंद्र शर्मा, इंद्र राम धीमान, विजय राम व मिलखी राम आदि भी मौजूद रहे।