युवाओं के लिए अच्छी खबर, यहां मिल रही है नौकरी

Wednesday, Oct 04, 2017 - 03:23 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो अापके लिए राहत भरी खबर है। हमीरपुर के बहुतकनीक राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज बडू में स्किल इंडिया मिशन के तहत रोजगार मेले का आयोजन किया गया। मेले का शुभारंभ सांसद अनुराग ठाकुर ने किया। एक दिवसीय रोजगार मेले के लिए सुबह से ही काफी संख्या में युवाओं ने शिरकत की। रोजगार मेले में देश की 33 प्रतिष्ठित कंपनियां साक्षात्कार के लिए पहुंची। जो कि 3000 युवाओं को रोजगार देगी।


काफी युवाओं को मिल रहा लाभ
अनुराग ने कहा कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत युवाओं को रोजगार मुहैया करवाया जा रहा है, जिससे काफी युवाओं को लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के प्रयासों से प्रदेश के युवाओं को प्रदेश से बाहर भटकना नहीं पड़ रहा है और घर द्वार पर कंपनियां आकर रोजगार दे रही है। ठाकुर ने कहा कि स्किल इंडिया मिशन एक लगातार चलने वाली प्रक्रिया है और इसके माध्यम से युवाओं को प्रशिक्षण के साथ रोजगार भी मुहैया करवाना सुनिश्चित किया गया है। 


कई प्रतिष्ठित कंपनीयां ले रही भाग
निगम के वरिष्ठ अधिकारी जयकांत सिंह ने बताया कि इस योजना के तहत प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार मेले में आईटीआईटीइसए कपड़ा उद्योग रीटेल स्वास्थ्य संबंधी निर्माण क्षेत्र कृषि उद्योग क्षेत्र की प्रतिष्ठित कंपनीयों में जुबलीएंट फूडवर्क्स विप्रो वालमार्ट वर्धमान टेलीपरफोर्मेंस सुडेक्सोए गति यूरेका फोर्ब्स आदि भाग ले रही हैं। उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय के अंतर्गत गठित निगम द्वारा इसका आयोजन किया गया है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के कोने-कोने में स्किल इंडिया मिशन को पहुंचाने के दिशा में कार्यरत है। वर्ष 2022 तक कौशल विकास निगम देश में 50 करोड़ लोगों को प्रशिक्षित करने के लक्ष्य पर अग्रसर है।