Good news : कुल्लू जिला हुआ कोरोना free, एक मात्र संदिग्ध की रिपोर्ट भी आई नेगेटिव

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 11:39 AM (IST)

कुल्लू : हिमाचल प्रदेश में वैसे तो प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों के आंकड़े बढ़ने की खबर लगातार आ रही है। हमीरपुर और कांगड़ा में अब तक सबसे अधिक मामले मिले हैं। इन सब के बीच प्रदेश से एक अच्छी खबर भी आई है। प्रदेश का कुल्लू जिला अब कोरोना फ्री हो गया है। 18 मई को मुंबई से लौटे युवक की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। गौर हो कि मुंबई से लौटे एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके चलते कुल्लू जिला में यह पहला मामला सामने आया था, परंतु 28 मई को युवक के एक बार फिर सैंपल लिए गए थे जिसकी रिपोर्ट देर रात को आई है। युवक 18 मई को मुंबई से एक विशेष ट्रेन के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के ऊना में पहुंचा था। यहां से एचआरटीसी की बस के माध्यम से कुल्लू लाया गया था। युवक के साथ बस नम्बर-1 में 9 अन्य लोगों को भी लाया गया था। 

बजौरा में 18 मई को थर्मल स्कैनिंग के बाद सभी 10 लोगों को आयुर्वेदा अस्पताल कुल्लू में आईसोलेट किया गया था। सभी के कोरोना की जांच हेतु सैंपल लिए गए थे, जिनमें 9 लोगों के सैंपल नेगेटिव और एक युवक के सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। लेकिन अब 28 मई को लिए गए सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद यह युवक नेगेटिव पाया गया है। लिहाजा युवक के साथ आए 9 लोगों के फिर से सैंपल लिए गए थे, उनकी रिपोर्ट भी फिर से नेगेटिव आई है।

नोडल अधिकारी विकास ने बताया कि जो युवक पिछले दिनों पॉजिटिव पाया गया था, उसकी रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है जो कुल्लू के लिए सुखद सूचना हैं। नोडल अध्िकारी विकास डोगरा ने बताया कि जिस युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव के बाद अब नेगेटिव हुई है उसे प्रोटोकॉल के हिसाब से 7 दिन होम क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा। उन्होंने बताया हालांकि पहले दिन सिर्फ हल्का बुखार था जिसके बाद उसमे कोई लक्षण नहीं थे। पिछले 10 दिनों से उसकी मॉनिटरिंग की जा रही थी। लिहाजा अब युवक की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News