सिरमौर के युवाओं के लिए ट्रैकिंग गाइड की ट्रेनिंग का सुनहरा माैका, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

7/22/2021 4:07:57 PM

नाहन (ब्यूराे): सिरमौर के 25 युवाओं को ट्रैकिंग गाइड ट्रेनिंग करने का सुनहरा अवसर दिया जा रहा है। यह जानकारी सहायक पर्यटन विकास अधिकारी राजीव मिश्रा ने दी। उन्होंने बताया कि पर्यटन और नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा हाई एल्टीट्यूड ट्रैकिंग एंड स्कीइंग सैंटर नारकंडा के माध्यम से जिले के अनुसूचित जाति से संबंधित 25 युवाओं के समूह के लिए नाैहराधार-चुड़धार में 6 से 19 सितम्बर तक 14 दिवसीय ट्रेनिंग का आयोजन किया जा रहा है।

राजीव मिश्रा ने बताया कि इस प्रशिक्षण के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए और शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा उम्मीदवार मूल रूप से सिरमौर जिला का निवासी होना चाहिए और अनुसूचित जाति से संबंधित होना चाहिए। उम्मीदवार शारीरिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए तथा उच्च रक्तचाप और मिर्गी जैसी बीमारियों का इतिहास नहीं होना चाहिए। इसके अतिरिक्त आवेदक का नैतिक चरित्र अच्छा होना चाहिए।

उन्होंने बताया कि जिला सिरमौर के अनुसूचित जाति से संबंधित उम्मीदवार सादे कागज पर अपना नाम, पिता का नाम, उम्र, पता, कॉन्टैक्ट नंबर, ई-मेल, शैक्षणिक योग्यता, श्रेणी और अनुभव आदि के साथ अपना आवेदन पत्र 21 अगस्त तक जिला पर्यटन विकास अधिकारी कार्यालय नाहन स्थित दोसड़का में जमा करवा सकते हैं।

उम्मीदवार को आवेदन फार्म के साथ 2 पासपोर्ट साइज फोटो, शैक्षणिक योग्यता, स्थाई पते की पहचान के लिए आधार कार्ड, वोटर कार्ड, राशन कार्ड या अन्य कोई भी दस्तावेज, हिमाचली प्रमाण पत्र तथा अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र की प्रतिलिपि संलग्न करनी होगी। अधिक जानकारी के लिए कार्यालय में या दूरभाष नम्बर 01702-222510 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

static