100 मीटर दौड़ में हमीरपुर की दिव्या, 400-800 मीटर दौड़ में चम्बा की खुशी व उषा ने जीते स्वर्ण पदक

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 10:44 PM (IST)

हमीरपुर: हमीरपुर में चल रही राज्य स्तरीय अंडर-19 एथलैटिक्स प्रतियोगिता में हमीरपुर की दिव्या राजपूत ने 100 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश की सबसे तेज धाविका बनने का गौरव प्राप्त किया है। वहीं दिव्या ने लंबी कूद में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रजत पदक हासिल किया। दिव्या राजपूत के कोच डॉ. पवन कुमार वर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में उनके शिष्यों का प्रदर्शन सरहानीय रहा है। उनकी शिष्या नैंसी ठाकुर ने भी गोला फैंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक व चक्का फैंक प्रतियोगिता में रजत पदक जीता। दिव्या व नैंसी दोनों का चयन राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए भी हो गया है। डॉ. पवन कुमार वर्मा ने बताया कि उन्हे विश्वास है कि उनके शिष्य राष्ट्रीय स्तर पर भी उच्च प्रदर्शन कर हिमाचल के लिए पदक जीतेंगे।

400 मीटर दौड़ में 15 वर्षीय खुशी ने मारी बाजी

इसी तरह चम्बा की दो बेटियों ने 400 और 800 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में पहला और दूसरा स्थान झटकते हुए स्वर्ण पदकों पर कब्जा जमाया है। जिला चम्बा की 2 बेटियों में स्पोर्ट्स कॉलेज साई धर्मशाला की 10वीं की छात्रा 15 वर्षीय खुशी ने 400 मीटर की दूरी मात्र एक मिनट 16 सैकेंड में तय की। मूलत: भट्टियात के अवान्ह की रहने वाली खुशी की खेलों में रुचि के चलते पिता का सहयोग मिला और वह स्पोर्ट्स कॉलेज में पहुंची।

800 मीटर दौड़ में सरोल की उषा ने पहला स्थान झटका

वहीं 800 मीटर दौड़ में सरोल निवासी खिलाड़ी उषा ने पहला स्थान झटका। हमीरपुर में चल रही इन खेलों में तैनात जीएसएसएस बलेरा से कोच योगेश शर्मा ने बताया कि 800 मीटर एथलैटिक में उषा ने पहला जबकि खुशी ने दूसरा तथा 400 मीटर में खुशी ने पहला स्थान प्राप्त किया है। खुशी की इस जीत में साई कॉलेज धर्मशाला के कोच केएस पटियाल की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News