मनाली में ग्लोबल इन्वैस्टर मीट का आयोजन, होंगे 1200 करोड़ के MOU साइन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 10:32 AM (IST)

मनाली (सोनू) : केंद्र की सहायता से प्रदेश सरकार बुधवार को मनाली में ग्लोबल इन्वैस्टर मीट का आयोजन करने जा रही है। एकदिवसीय इस पर्यटन मीट में देशभर के उद्यमी भाग लेंगे। वन एवं परिवहन मंत्री ने कहा कि विभिन्न व्यवसाय को लेकर हिमाचल में क्या संभावनाएं हैं, इस पर चर्चा की जाएगी। इस कनक्लेव में मुख्यमंत्री विशेष तौर पर शिरकत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज उद्यमियों के साथ लगभग 1200 करोड़ के एम.ओ.यू. साइन किए जाएंगे जिससे औद्योगिक निवेश से प्रदेश उन्नति की राह पकड़ेगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। सरकार के प्रयास से अभी तक लगभग 30,000 करोड़ रुपए का निवेश हो चुका है जबकि 85,000 करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा गया है तथा प्रदेश के 65,000 लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। मिनी कनक्लेव में सभी विभागों के मुखिया भाग लेंगे तथा देशभर के इच्छुक 200 निवेशकत्र्ता अपनी उपस्थिति दर्ज करेंगे।

पर्यटन व्यवसाय को लगा झटका

दूसरी ओर पर्यटन व्यवसाय के सबसे बड़े केंद्र मनाली को इस साल पर्यटन व्यवसाय में बहुत बड़ा झटका लगा है। मंदी की मार झेल रहे पर्यटन कारोबारियों ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया था कि व्यवसायियों की मदद से मनाली के आधारभूत ढांचे को सुधारने के लिए सरकार विशेष नीति बनाए जिसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने पहल करते हुए मनाली में इन्वैस्टर मीट को हरी झंडी दी है। पर्यटन कारोबारी अमिताभ, दिगम्बर, शाम सुंदर, किशन राणा व रवि ब्यास ने बताया कि इस साल कारोबार न चलने से दिक्कत बढ़ी है लेकिन इस इन्वैस्टर मीट से मनाली के पर्यटन कारोबार को बढ़ावा मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News