बीमारी व गरीबी से तंग युवती ने नदी में लगाई छलांग, लोगों ने ऐसे बचाई जान

Tuesday, Oct 02, 2018 - 07:52 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): सरकार द्वारा गरीब लोगों को बीमारी आदि में सहयोग के लिए योजनाएं चलाई जा रही हैं लेकिन इन योजनाओं का लाभ कितना आम लोगों तक पहुंचता है, इसका उदाहरण पांवटा साहिब में देखने को मिला। बीमारी व गरीबी से तंग आकर एक युवती को नदी में छलांग लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त करना ज्यादा आसान लगा। जानकारी के अनुसार किशनपुरा की एक 19 वर्षीय लड़की ने बीमारी से परेशान होकर पुल से बाता नदी में छलांग लगातार आत्महत्या करने का प्रयास किया। लड़की को छलांग लगाते देख वहां मौजूद पुल के पास काम कर रहे मजदूर और फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने लड़की को नदी से बाहर निकाल कर सिविल अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे मैडीकल कालेज रैफर कर दिया है।

काफी समय से बीमार चल रही है युवती
19 वर्षीय पूजा देवी पुत्री स्व. देवराज निवासी किशनपुरा पिछले काफी समय से बीमार चल रही है। मंगलवार दोपहर को लड़की अपनी बहन रजनी के साथ एक व्यक्ति के पास झाड़ा लगवाने के लिए गई थी। वापस घर जाते समय लड़की ने बाता पुल से नदी में छलांग लगा दी। इस पर उसकी बहन चिल्लाने लगी और पुल के पास काम कर रहे लोग व आसपास के ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड की मदद से लड़की को नदी से बाहर निकाला।

क्या कहते हैं पंचायत प्रधान
ग्राम पंचायत किशनपुरा के प्रधान श्रवण कुमार ने बताया कि उक्त परिवार की आर्थिकस्थिति व गरीबी को देखते हुए परिवार को पंचायत की तरफ से आई.आर.डी.पी. की श्रेणी में शामिल किया गया है। लड़की की बीमारी के इलाज के लिए सरकार व विधायक से मांग की जाएगी।

क्या कहते हैं पुलिस और विधायक
डी.एस.पी. पांवटा साहिब प्रमोद चौहान ने कहा कि एक लड़की ने बाता पुल से नदी में छलांग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है। पुलिस टीम मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है। वहीं  पांवटा साहिब के विधायक सुखराम चौधरी ने कहा कि युवती के बीमारी के चलते नदी में छलांग लगाने का मामला संज्ञान में आया है। युवती के इलाज को लेकर सहायता की जाएगी।

Vijay