युवती को फेसबुक फ्रैंड से शादी करनी पड़ी महंगी, अब तलाक न देने पर मिल रही ये धमकी

Thursday, Jan 09, 2020 - 10:07 PM (IST)

नादौन (ब्यूरो): सोशल मीडिया पर प्यार के चक्कर में फंसने से पहले सौ बार सोच-समझकर ही कोई निर्णय लें अन्यथा अपने गलत फैसले के लिए पछताना भी पड़ सकता है। ऐसे ही एक मामले में फेसबुक पर एक युवक से हुई दोस्ती युवती को महंगी पड़ गई है। दोस्ती के बाद युवक ने युवती से शादी की और अब तलाक देने पर दबाव डाल रहा है। इतना ही नहीं, तलाक न देने की सूरत में जान से मारने की धमकियां भी मिल रही हैं। नादौन थाना क्षेत्र की इस नवविवाहिता ने महिला पुलिस थाना हमीरपुर में पहुंचकर अपनी आपबीती सुनाते हुए उसे इंसाफ दिलाने की मांग की है।

नवविवाहिता ने शिकायत ने बताया कि उसकी दोस्ती फेसबुक पर कुल्लू के एक युवक से हो गई जोकि भुंतर (कुल्लू) में नौकरी करता है। दोस्ती करने के बाद युवक उनके घर भी आया और शादी का प्रस्ताव रखा, जिस पर उसके परिजन मान गए। उन्होंने मंडी की अदालत में 24 दिसम्बर, 2019 को शादी भी कर ली। इसके बाद युवक ने उसे एक होटल में रखा था, जहां उसका शारीरिक शोषण करता रहा लेकिन युवक अब कह रहा है कि उनकी शादी के लिए उसके घरवाले नहीं मान रहे हैं क्योंकि दोनों ने अंतर्जातीय विवाह किया है।

नवविवाहिता ने बताया कि युवक उसे अब उसकी जाति से भी संबोधित करके मानसिक रूप से परेशान कर रहा है तथा तलाक देने का दबाव डाल रहा है और ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकियां दे रहा है। उसने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। वहीं पुलिस अधीक्षक हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि नवविवाहिता की शिकायत पर उसके पति के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Vijay