शिकारी द्वारा लगाए विस्फोटक के फटने से इस जानवर के उड़े चिथड़े

Monday, Apr 01, 2019 - 03:56 PM (IST)

घुमारवीं (कुलवंत): पुलिस थाना घुमारवीं के तहत आने वाले गांव डून में शिकारियों द्वारा लगाए गए विस्फोटक के फटने से एक कुत्ते के चिथड़े-चिथड़े हो गए। जानकारी के अनुसार यह हादसा बीती रात पेश आया। शिकायतकत्र्ता राजकुमार पुत्र जीत राम निवासी डून ने बताया कि वह और उसका भाई बद्दी में प्राइवेट जॉब करते हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें परिवार वालों ने फोन पर सूचित किया कि घर से थोड़ी ही दूरी पर एक जोरदार धमाका हुआ है। यह धमाका उनके घर से लगभग 100 मीटर दूर हुआ था। राजकुमार ने बताया कि वे दोनों भाई टैक्सी के माध्यम से सुबह 2 बजकर 45 मिनट पर घर पहुंच गए। घर पहुंचने के बाद वे लोग धमाके वाली जगह की तरफ  चल पड़े। वहां देखा कि उनके कुत्ते की गर्दन उड़ चुकी थी। राजकुमार ने बताया कि उन्होंने सुना था कि शिकारी जो विस्फोटक पदार्थ रखते हैं उसके कारण कुत्ते का मुंह व गर्दन उड़ जाती है। उन्होंने बताया कि इस घटना से थोड़ी ही दूरी पर एक और गोला पड़ा हुआ था। उन्हें शक हुआ कि धमाके की आवाज के उपरांत शिकारी घटनास्थल पर अवश्य आएंगे।

युवक मौके से फरार

इसी आशय से वे अपनी-अपनी टॉर्च को बंद करके शिकारियों का इंतजार करने लगे। उन्होंने बताया कि लगभग 4 बजे एक ट्रैक्टर गांव छत की ओर से आया और उसे सड़क के किनारे खड़ा कर दिया गया। थोड़ी देर के बाद 2 युवक हाथ में टॉर्च लेकर घटनास्थल की ओर आए। राजकुमार ने बताया कि उन्होंने इन लोगों को आवाज लगाई कि तुम लोग कौन हो। इतना ही सुनने के उपरांत वे लोग उनकी आंखों में टॉर्च की रोशनी मार कर तुरंत वहां से भागने लगे। राजकुमार ने बताया कि उन्होंने उनका पीछा किया लेकिन वे लोग ट्रैक्टर पर बैठकर मौके से फरार हो गए। उन्होंने बताया कि जिस रास्ते से वे दोनों युवक आ रहे थे उस खेत की वे जांच-पड़ताल करने लगे।

परिवार में दहशत का माहौल

इस खेत में उन्हें और विस्फोटक गोले मिले जिसके चलते राजकुमार और उसके परिवार के सदस्यों के होश उड़ गए। उन्होंने स्थानीय पंचायत प्रधान को सूचित किया। प्रधान ने कहा कि यह बहुत ही खतरनाक कार्य है। उन्होंने पुलिस थाना घुमारवीं को सूचित किया। पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची तथा मौके का जायजा लिया। पुलिस टीम ने मौके पर रखे 6 गोलों को बरामद किया तथा इन गोलों को निष्क्रिय कर दिया। राजकुमार ने बताया कि उनका परिवार दहशत में है। उन्होंने बताया कि उनका घर गांव से दूर पड़ता है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि इस मामले में गंभीरता से छानबीन की जाए। उन्होंने बताया कि गनीमत यह रही कि इन लोगों के पैर रात के अंधेरे में इन गोलों पर नहीं पड़े अन्यथा किसी की जान भी जा सकती थी। डी.एस.पी. घुमारवीं राजेंद्र कुमार जसवाल पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 286 के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

 

Kuldeep