3 घरों में सेंधमारी, नकदी चोरी, वारदात को अंजाम देने में किसी बड़े गिरोह का हाथ होने की आशंका

Monday, Dec 26, 2016 - 08:52 PM (IST)

घुमारवीं : पुलिस थाना घुमारवीं के अंतर्गत पडऩे वाले कस्बा भगेड़ के साथ लगते गांव बकरोआ में चोरों ने 3 घरों में सेंधमारी करके चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। चोरों ने पहली घटना को संजय कुमार पुत्र देवराज के घर पर अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि चोरों ने पहले मकान की खिड़की की ग्रिल खोली, उसके बाद शीशे को उतारा और फिर अंदर घुस गए। कमरे में संजय कुमार की धर्मपत्नी अपने छोटे बच्चों के साथ सोई हुई थी। कमरे में हल्की सी आहट सुनकर उनकी नींद खुल गई। इतने में चोरों ने उनके मुंह के ऊपर टॉर्च की लाइट मारी। जब तक वह कुछ करती चोरों ने उनके मुंह के ऊपर स्प्रे कर दी जिससे वह बेहोश हो गई। चोर इस घर से 11 हजार रुपए की नकदी चुराकर ले गए।  

बाइक के साथ बल्बों को भी उड़े चोर
चोरों के हौसले इतने बुलंद थे कि उन्होंने इस घर के साथ लगते दूसरे घर में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया। यह घटना राजकुमार पुत्र सुखराम के घर में घटी। इनके घर के आंगन में बाइक खड़ी थी। चोर उसे लेकर फरार हो गए। इन घटनाओं को अंजाम देने वाले चोर यहीं नहीं रुके। चोरों ने बाइक की घटना को अंजाम देने के उपरांत साथ लगते नंद लाल पुत्र अच्छर राम के घर में पहले 2 कमरों में लगे बिजली के बल्बों को उतारा। उसके बाद तीसरे कमरे में प्रवेश करके वहां पर रखे मोबाइल को उठा लिया। इसके अलावा इस घर से चोर 800 रुपए की नकदी भी चुरा ले गए। 

चोरों की तलाश में जुटी पुलिस 
इस घटना के उपरांत चोरों ने साथ लगते एक अन्य घर में भी चोरी की घटना को अंजाम देने का प्रयास किया लेकिन घर वाले नींद से जाग गए और चोर वहां से भाग गए। इन घटनाओं से प्रतीत होता है कि इन घटनाओं को अंजाम देने वाला कोई एक बड़ा गिरोह हो सकता है क्योंकि जिस ढंग से इन घटनाओं को इन लोगों ने अंजाम दिया यह 1-2 लोगों का काम नहीं हो सकता। डी.एस.पी. घुमारवीं राजेश कुमार ने कहा कि मामले दर्ज कर लिए हैं तथा इन घटनाओं को अंजाम देने वालों की तलाश की जा रही है।