जिप्सी कैटेगरी में ओवरआल चैम्पियनशिप के खिताब पर घनश्याम ने जमाया कब्जा

Sunday, Dec 30, 2018 - 09:56 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर/दिलीप): ऐतिहासिक मैदान ढालपुर में हिमालयन ऑटोक्रॉस 3 दिवसीय राज्य स्तरीय मोटर बाइकर्स स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप संपन्न हुई। यह प्रतियोगिता काफी आकर्षक रही और ढालपुर मैदान में पहली बार इसका आयोजन किया गया, जिसमें लोगों ने सैंकड़ों मोटर स्पोर्ट्स खिलाड़ियों के ड्राइविंग स्किल को देखकर आनंद लिया। प्रतियोगिता के समापन में डी.सी. कुल्लू यूनुस ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया। प्रतियोगिता में महिलाओं ने भाग लेकर महिला सशक्तिकरण बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया।

महिला कार प्रतियोगिता में पुष्पा ठाकुर प्रथम

महिला कार प्रतियोगिता में पुष्पा ठाकुर प्रथम, धीरा जोनसन दूसरे और लक्ष्मी तीसरे स्थान पर रही। कार 1600 सी.सी. में हेम राज प्रथम, सोनू ठाकुर दूसरे और मनोज कुमार तीसरे स्थान पर रहे। 1000 सी.सी. कार में हेम राज प्रथम, संजय दूसरे और दीपक तीसरे स्थान पर रहा। मोटो 390 में मोहित ठाकुर प्रथम, विजय कटोच दूसरे और साहिल तीसरे स्थान पर रहा जबकि मोटो 200 सी.सी. में मोहित ठाकुर प्रथम, साहिल दूसरे और विकास तीसरे स्थान पर रहा। मोटो ओपन में मोहित ठाकुर प्रथम, अमित कपूर दूसरे और विजय तीसरे स्थान पर रहा। जिप्सी 1400 सी.सी. में घनश्याम प्रथम, विशाल बोध दूसरे और चंदन तीसरे स्थान पर रहा। फोर बाई फोर ओपन में घनश्याम प्रथम, सुशांत थापा दूसरे और पवन नेगी तीसरे स्थान पर रहा। जिप्सी ओपन में घनश्याम प्रथम, पवन नेगी दूसरे और विनोद तीसरे स्थान पर रहा। जिप्सी 1600 में घनश्याम प्रथम, विशाल दूसरे और चंदन शर्मा तीसरे स्थान पर रहा।

कार रेस में हेम राम ने जीती ओवरआल ट्रॉफी

प्रतियोगिता में 4 बाई 4 जिप्सी कैटेगरी में घनश्याम ओवरआल चैम्पियन बने और कार रेस में हेम राम ने ओवरआल ट्रॉफी जीती। बाइक कैटेगरी में मोहित ठाकुर ओवरआल चैम्पियन बने। वहीं हिमालयन एस्ट्रीम स्पोर्ट्स एसोसिएशन के द्वारा मोटर स्पोर्ट्स के ओवरआल चैम्पियन को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। डी.सी. कुल्लू यूनुस ने कहा कि कुल्लू जिला में स्टेट लेवल चैम्पियनशिप संपन्न हुई है और हिमालयन एस्ट्रीम स्पोर्ट्स एसोसिएशन के द्वारा युवाओं को एक प्लेट फार्म दिया जा रहा है, जिससे मोटर स्पोर्ट्स में अच्छे खिलाड़ी तैयार कर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रदेश व जिला का नाम रोशन करें।

मोटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए दिया जाएगा हरसंभव योगदान

उन्होंने कहा कि गौरव की बात है कि रैड डी हिमालयन चैम्पियन सुरेश राणा कुल्लू जिला से हैं, जोकि यहां के युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुरेश राणा के साथ मिलकर जिला प्रशासन मोटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव योगदान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ  से सभी खेलों को बढ़ावा देने के लिए खिलाड़ियों को उचित सुविधा दी जा रही है ताकि प्रदेश का नाम राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन हो सके।

Vijay