'अपने ही लोगों की वजह से चुनावों में करना पड़ा हार का सामना' (Watch Video)

Monday, Feb 05, 2018 - 12:23 AM (IST)

पधर: वन विश्राम गृह द्रंग में रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष प्रेम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित ब्लाक कांग्रेस द्रंग की चुनावी समीक्षा बैठक में कार्यकर्ताओं की जिद्द पर पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर ने सक्रिय राजनीति में बने रहने का ऐलान किया। विधानसभा चुनावों से पहले उन्होंने 75 वर्ष की आयु उपरांत चुनाव न लडऩे और द्रंग के ही किसी युवा को अपनी राजनीतिक विरासत सौंपने का ऐलान किया था। बैठक शुरू होने से पहले ही मौजूद कार्यकर्ताओं ने साफ शब्दों में मांग उठाई कि कौल सिंह ठाकुर द्रंग के एक छत्र नेता हैं जिन्होंने अपने कुशल नेतृत्व में द्रंग का चहुंमुखी विकास किया है और भविष्य में भी द्रंग चुनाव क्षेत्र को आगे ले जाने में सक्षम हैं। 

पार्टी की मजबूती को दिन-रात करेंगे कड़ी मेहनत 
समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कौल सिंह ठाकुर ने कार्यकर्ताओं के हर जज्बात को स्वीकार करते हुए कहा कि द्रंग की जनता और कार्यकर्ताओं की उम्मीदों के अनुरूपी भविष्य की दशा और दिशा तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी को मजबूत करने के लिए वह दिन-रात कड़ी मेहनत करेंगे। उन्होंने चुनावों में हार की जिम्मेदारी को स्वयं पर लेते हुए कहा कि द्रंग की जनता ने पहली बार विकास को नकारते हुए अपना जनमत दिया है, जिसे वह सहर्ष स्वीकार करते हैं। 

जिन्हें ऊंचे पदों पर पहुंचाया उन्होंने ही धोखा दिया
उन्होंने कहा कि इस बार चुनावों में एक बात सामने आई कि अपने लोगों द्वारा हार गए, जिन लोगों को पहले पदाधिकारी बनाया, ऊंचे पदों पर पहुंचाया और लाखों का फायदा दिया उन्हीं लोगों ने चुनावों में धोखा दिया अन्यथा कभी हार नहीं होती। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस के 5 वर्ष के कार्यकाल में द्रंग में जो विकास हुआ है, वह कभी नहीं हुआ है। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस सचिव इंद्र सिंह, कृष्णपाल शर्मा, वामन देव ठाकुर, ब्लॉक अध्यक्ष प्रेम ठाकुर, जोगिंदर गुलेरिया आदि मौजूद थे।

नए सिरे से कमेटियां गठित करने के दिए निर्देश
कौल सिंह ने ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष प्रेम ठाकुर को भी निर्देश दिए कि हलके की सभी पंचायतों में कांग्रेस कमेटियों को भंग कर नए सिरे से कमेटियां और उनकी सब इकाइयां गठित की जाएं। पार्टी से जमीनी स्तर पर जुड़े कार्यकर्ताओं को शीर्ष पदों की जिम्मेदारी दी जाए।