अस्पताल में दर्द से तड़प रहे प्रकाश की मदद को उठने लगे दानी सज्जनों के हाथ

Thursday, Sep 13, 2018 - 06:22 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): बी.बी.एम.बी. चिकित्सालय सुंदरनगर में बिना आर्थिक मदद के दर्द से तड़प रहे मंडी जिला की चांबी पंचायत के पीड़ित प्रकाश की मदद को दानी सज्जनों ने अपने हाथ बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। जैसे ही यह मामला जिला प्रशासन के सामने आया तो उसकी मदद को हाथ बढऩे शुरू हो गए हैं। दानी सज्जन जिला प्रशासन के साथ मिलकर पीड़ित प्रकाश का इलाज करवाने में एकजुट होकर धन का संग्रहण करने लगे हैं। वहीं जिला रैडक्रॉस सोसायटी को जैसे ही पीड़ित प्रकाश का पता चला तो अस्पताल में आकर उसका हाल जाना और उसके इलाज का खर्च उठाने की बात कही।

रैडक्रॉस सोसायटी के प्रयास पर जुटाए 17,200 रुपए
जिला रैडक्रॉस सोसायटी मंडी द्वारा किए गए प्रयास के साथ ही नगर परिषद सुंदरनगर में बने महिला शक्ति क्षेत्रीय राष्ट्रीय संघ की महिलाओं ने प्रकाश चंद की मदद के लिए 6000, नगर परिषद सुंदरनगर में ही बने त्रिपुर सुंदरी स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने 6100 व सुंदरनगर के व्यापारी मंदीप ने अपने अन्य मित्रों के साथ मिलकर 5100 रुपए की राशि प्रकाश चंद की मदद के लिए उसके परिवार को दी।

प्रकाश के शरीर का आधा हिस्सा नहीं करता काम
बता दें कि प्रकाश गरीब परिवार से ताल्लुक रखता है। उसके ऊपर भारी-भरकम वस्तु गिर गई थी, जिस कारण उसके शरीर का आधा हिस्सा काम नहीं करता। अब प्रकाश चंद को समाज सेवियों से मदद की आस है ताकि जिला रैडक्रॉस सोसायटी व समाज सेवियों की मदद से प्रकाश का पी.जी.आई. में इलाज हो सके।

महिलाओं ने बड़ियां और शीरा बेचकर एकत्रित की राशि
वहीं दूसरी ओर क्षेत्रीय संघ की प्रधान करिश्मा गौतम ने बताया कि महिलाओं ने बड़ियां और शीरा बेचकर यह धन इकट्ठा किया और प्रकाश चंद की मदद के लिए आगे आए। सभी ने राशि एकत्रित कर जिला रैडक्रॉस सोसायटी मंडी के सचिव ओ.पी. भाटिया के साथ मिलकर प्रकाश चंद के माता-पिता को बी.बी.एम.बी. चिकित्सालय सुंदरनगर मे भेंट की। इस अवसर पर नगर परिषद की अध्यक्ष पूनम शर्मा, जिला रैडक्रॉस सोसायटी मंडी के सचिव ओ.पी. भाटिया, जिला सर्व समन्वयक अमर जीत सिंह, कमलेश गुप्ता, गोदावरी व प्रतिभा सहित हेमलता शर्मा भी मौजूद रही।

Vijay