महिला चिकित्सक के पिता ने BMO को दी ट्रांसफर की धमकी, बातचीत का ऑडियो वायरल

Tuesday, May 08, 2018 - 08:09 PM (IST)

अम्ब: उपमंडल अम्ब के एक अस्पताल में तैनात बी.एम.ओ. और एक महिला चिकित्सक के पिता के बीच हुई बातचीत का ऑडियो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। इसमें बी.एम.ओ. से बात करने वाला व्यक्ति कभी मंत्री की पत्नी का फोन आने की बात कर रहा है तो कभी बोल रहा है कि वह एक मंत्री की भी आपसे बात करवा सकता है। बी.एम.ओ. को यहां से शिफ्ट करने की बात भी की जा रही है। बी.एम.ओ. ने उक्त सारी बात की रिकार्डिंग कर ली जो बाद में सोशल मीडिया पर खूब छा गई।


मंत्री की पत्नी के फोन का दिया हवाला
हुआ यूं कि उपमंडल अम्ब के एक अस्पताल में एक महिला डाक्टर की नाइट ड्यूटी लगाने पर उसका पिता काफी गुस्से में आ गया और उसने बी.एम.ओ. को फोन कर उनकी बेटी की ड्यूटी को लगाने को लेकर काफी तीखे तेवर दिखाए। उक्त डाक्टर जिस स्वास्थ्य संस्थान में कार्यरत है वहां पर महज दिन की ही ड्यूटी है लेकिन डाक्टरों की कमी के चलते एक स्वास्थ्य संस्थान में उसे माह में 5 दिन रात्रि ड्यूटी करनी पड़ रही है। पिता ने पहले खंड चिकित्सा अधिकारी से कहा कि क्या आपको मंत्री की पत्नी का फोन नहीं आया है। जब खंड चिकित्सा अधिकारी ने न में जवाब दिया तो उसने लेडी डाक्टर की रात्रि ड्यूटी लगाने पर खूब खुन्नस निकाली। उसने खंड चिकित्सा अधिकारी को यहां तक कह डाला कि उनके खिलाफ महिला आयोग का दरवाजा भी खटखटाना पड़ सकता है।


बार-बार क्यों लगाई जा रही बेटी की ड्यूटी
उसने कहा कि अग्निहोत्री की ड्यूटी क्यों नहीं लगाई जा रही है। बार-बार उनकी बेटी की ड्यूटी क्यों लगाई जा रही है। इस बी.एम.ओ. के बार-बार कहने पर नियमानुसार ही ड्यूटियां लगाई जा रही हैं और आप उनसे इस बारे कार्यालय में आकर बात कर सकते हैं। यदि महिला चिकित्सक को कोई समस्या है तो वह लिखकर उनको दे सकती है। तब उन्होंने कहा कि वह क्यों आए मंत्री को बुला लें। इन सबके बाद भी पिता का गुस्सा ठंडा नहीं हुआ। अंत में बी.एम.ओ. ने कहा कि आप उनको धमका रहे हैं और सारी बातचीत रिकार्ड कर ली है और फोन काट दिया। उधर बी.एम.ओ. ने कहा कि उन्होंने इस बारे अभी कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई है। 

Vijay