कसौली गोलीकांड : ATP शैल बाला को राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई (Video)

Wednesday, May 02, 2018 - 09:19 PM (IST)

सरकाघाट (पुरुषोत्तम): कसौली में अवैध कब्जे हटाने के दौरान होटल व्यवसायी की गोली का शिकार हुईं सहायक परियोजना अधिकारी शैल बाला (51) का बुधवार देर शाम बारी गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इससे पूर्व परिजन व ग्रामीण सरकाघाट उपमंडल के बारी स्थित घर में बारिश में भीगते हुए शिमला से पार्थिव देह पहुंचने का इंतजार करते रहे। आई.जी.एम.सी. से पोस्टमार्टम के बाद शाम करीब 6 बजे शैल बाला की पार्थिव देह घर पहुंची तथा 7 बजे के बाद उनका दाह संस्कार किया गया। शैल बाला के बेटे पीयूष ने अपनी माता की देह को मुखाग्रि दी। शैल बाला की अंतिम यात्रा में सैंकड़ों लोग नम आंखों के साथ शरीक हुए। 


बहू का शव पहुंचते ही चीखोपुकार से गूंज उठा गांव
सरकाघाट उपमंडल के बारी गांव की बहू शैल बाला का शव बुधवार शाम को जैसे ही घर पहुंचा तो एकाएक गांव चीखोपुकार से गूंज उठा। डी.सी. ऋगवेद ठाकुर भी महिला अधिकारी के अंतिम संस्कार में पहुंचे हुए थे। 51 वर्षीय इस महिला अधिकारी का ससुराल उपमंडल सकाघाट की बलद्वाड़ा तहसील की नरोला पंचायत के बारी गांव और मायका बिलासपुर जिला में है। शैल बाला का सिर्फ एक बेटा पीयूष शर्मा है, जिसने इसी वर्ष आई.जी.एम.सी. शिमला से एम.बी.बी.एस. की डिग्री हासिल की है। अधिकारी दंपति का एक मकान कंडाघाट में भी है, जहां से उक्त महिला अधिकारी प्रतिदिन अपने कार्यालय को आती-जाती थीं। 


खेतीबाड़ी कर परिवार का पालन-पोषण करते थे ससुर
शैल बाला के ससुर स्व. ब्रह्मदास गरीब परिवार से संबंध रखते थे और खेतीबाड़ी करके अपने परिवार का पालन-पोषण करते थे। शैल बाला के जेठ शाली गांव सोलन में दुकान चलाते हैं। बता दें कि बीत मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार कसौली में अवैध कब्जे हटाने पहुंचीं सहायक परियोजना अधिकारी शैल बाला को होटल व्यवसाई ने गोली मारी दी थी जिस कारण उनकी मौत हो गई थी।

Vijay