चमेरा बांध के गेट खोले गए, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

Wednesday, Jul 08, 2020 - 03:42 PM (IST)

चंबा (सलीम खान) : पिछले तीन चार दिनों चमेरा 2 और चमेरा 3 के बांध खोले जाने से रावी नदी का जल स्तर बढ़ गया है जिस कारण आसपास के क्षेत्र में खतरा बना हुआ है। जिला प्रशासन ने एतिहात के तौर पर अलर्ट जारी करते हुए लोगों से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति इस दरमियान रावी नदी के समीप न जाये क्योंकि रावी नदी में छोड़े जाने वाला पानी किसी भी समय कम होने के साथ बढ़ भी सकता है और इससे कोई अप्रिय घटना भी घटित हो सकती है। बताते चले कि पिछले एक सप्ताह से रावी नदी का जल स्तर इतना कर ज्यादा हो चूका है कि इस बीच दो युवक जिनको तलाशने पुलिस के लोग रावी नदी का चप्पा चप्पा छान चुके है पर आज तक उनका कोई पता नहीं चला है। 

रावी नदी के किनारे यह पुलिस के जवान और पुलिस कमांडो है जोकि पिछले एक सप्ताह पहले गुम हुए उन दो व्यक्तियों की तलाश कर रहे है जिनमे एक एचआरटीसी में बतौर कैशियर तो दूसरा एक व्यक्ति अपनी गाड़ी को रावी नदी पर बने पुल पर छोड़कर बकायदा उस गाड़ी में सुसाइट नोट छोड़कर न जाने कहां चला गया कि आज तक उनका इतना ढूढ़ने पर भी कोई सुराग नहीं मिल सका। उनके मोहल्ले के रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि एच आर टी सी में काम करने वाले नरेन्द्र कुमार जोकि दोपहर खाना खाने अपने घर को क्या गए आज तक उनका कोई पता नहीं चला है। हालंकि विभागीय जांच भी चली हुई है,उनकी तलाश में पुलिस वाले मोहल्ले के लोग पूरी कोशिश कर रहे है पर उनका कोई पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि पानी के तेज बहाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने रैड अलर्ट कर दिया है पर  एचआरटीसी में बतौर कैशियर कार्यरत नरेन्द्र के अचानक गुम होने से उनके घर वालों का बुरा हाल है। 

इस बारे एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि हमारे यहां से जो दो व्यक्ति लापता हुए थे, दो दिन पहले सर्च अभियान चलाया गया था। बीच चमेरा दो के बांध के पानी को भी रुकवाया गया पर उनका कोई भी सुराग नहीं मिल पाया है। उन्होंने बताया कि अभी तक यह दोनों हो व्यक्ति मिसिंग है और काफी चांस है कि वह कहीं और मिल जाये। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि हमारी पुलिस की टीम पुरजोर कोशिश कर रहे है कि वह मिल जाये। उन्होंने गुम हुए परिवार के सभी सदस्यों को दिलासा दिलाते हुए कहा कि हमें पूर्ण विश्वास है कि वह हमे जरूर मिलेंगे इस बीच वह धैर्य को बनाये रखे। 
 

Edited By

prashant sharma