शालिंगा में गैस सिलैंडर ब्लास्ट, रसोईघर के परखच्चे उड़े

punjabkesari.in Friday, Sep 17, 2021 - 11:26 PM (IST)

बंजार (ब्यूरो): उपमंडल बंजार की ग्राम पंचायत पेखड़ी के दूरदराज गांव शालिंगा में शुक्रवार सुबह गैस सिलैंडर फटने से अग्निकांड की घटना सामने आई है। पेखड़ी पंचायत उपप्रधान वीरेंद्र भारद्वाज ने बताया कि सुबह करीब 7 बजे शालिंगा गांव में एक जोरदार धमाका हुआ तो सभी लोग अपने-अपने घरों से बाहर की ओर भागे। धमाका इतना जोरदार था कि ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान लोगों ने देखा कि लगन चंद पुत्र बुद्धि सिंह की रसोईघर के परखच्चे उड़ गए हैं। देखते ही देखते रसोई से आग की लपटें उठीं और आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। गांव के साहसी युवाओं ने बचाव कार्य करते हुए आग पर काबू पाया।

उन्होंने बताया कि सुबह लगन चंद की बहू सीमा देवी ने जब गैस ऑन की और जैसे ही चूल्हे में आग जली तो इसकी लपटें तेजी से फैलने लगीं। खतरा भांप कर सीमा देवी रसोई से बाहर निकल गई और कुछ ही देर में रसोई के अंदर गैस सिलैंडर फटने से जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके से रसोई की छत उड़ गई और पूरी रसोई में आग फैल गई, जिस कारण रसोई में रखा सारा सामान और खाद्य सामग्री जल कर राख हो गई। हालांकि इस घटना में किसी भी तरह का जानी नुक्सान नहीं हुआ है। यदि युवा मुस्तैदी नहीं दिखाते तो इससे भी बड़ी घटना हो सकती थी।

उन्होंने कहा कि शालिंगा गांव अभी तक सड़क सुविधा से भी वंचित है जिस कारण यहां पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी नहीं पहुंच सकती है। यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो लगन चंद का मकान आग की भेंट चढ़ जाता और पूरे शालिंगा गांव को खतरा पैदा हो सकता था। इस घटना से लगन चंद की रसोई पूरी तरह जलकर राख हो गई और रिहायशी मकान को भी आंशिक नुक्सान पहुंचा है जिस कारण लाखों का नुक्सान होना पाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन को इसकी सूचना दे दी गई है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News