शराब फैक्टरी के सामने ढाबे में फटा गैस सिलैंडर, बड़ा हादसा टला

Friday, May 18, 2018 - 09:33 PM (IST)

संसारपुर टैरेस: नूरपुर में एक मिठाई की दुकान में हुई गैस सिलैंडर फटने की घटना को अभी कुछ ही दिन बीते थे कि शुक्रवार को संसारपुर टैरेस में अचानक शराब फैक्टरी के सामने स्थित एक ढाबे में एक गैस सिलैंडर फटा गया, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह करीब 11.30 बजे ढाबा मालिक खाना बना रहा था व कुछ लोग वहां पर खाना खा रहे थे कि अचानक सिलैंडर में आग लग गई, जिसे ढाबे के मालिक व लोगों ने बुझाने की कोशिश की परंतु आग बढ़ते देख वे वहां से भाग गए। इसके बाद सिलैंडर इतनी जोरदार फटा कि उसका आधा हिस्सा ढाबे की छत को फाड़ते हुए सफेदे के पेड़ों में जा टकराया, जिससे पेड़ों ने भी आग पकड़ ली।


वाशिंग सैंटर से पाया आग पर काबू
सिलैंडर फटने के बाद दुकान में रखे दूसरे सिलैंडरों ने भी आग पकड़ ली। इस दौरान साथ लगते कार वाशिंग सैंटर के मालिक गगन व साथ लगती फैक्टरी के वर्करों ने आग बुझाने वाले सिलैंडर लाकर आग पर काबू पाया। इसके बाद फायर ब्रिगेड तलबाड़ा की गाड़ी भी मौके पर पहुंची व सफेदे के पेड़ व ढाबे पर पानी डालकर आग बुझाई। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि ढाबा मालिक व अंदर खाना खा रहे लोग समय पर वहां से नहीं भागते तो कुछ भी हो सकता था। उन्होंने कहा कि इसके बाद सभी ने मिलकर आग पर काबू पाया क्योंकि दूसरे सिलैंडर भी फट सकते थे व ढाबे के बिल्कुल सामने शराब की फैक्टरी है।


पुलिस ने मौके पर पहुंचकर की ढाबे की तफ्तीश
घटना की सूचना मिलने पर संसारपुर टैरेस पुलिस चौकी के इंचार्ज गुरबख्श सिंह व उनके साथ अनिल शर्मा, अशोक कुमार व अन्य पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर ढाबे कर तफ्तीश की व दूसरे पड़े गैस सिलैंडरों को चैक किया क्योंकि इस ढाबे के बिल्कुल सामने शराब की फैक्टरी लगी हुई है।

Vijay