बद्दी के भूपनगर में एक साथ 3 गैस सिलैंडर ब्लास्ट, 5 लाख का नुक्सान

Friday, Jan 03, 2020 - 05:29 PM (IST)

बद्दी (आदित्य): पुलिस थाना बद्दी के तहत वर्धमान उद्योग के निकट भूपनगर गांव में एक किराए के कमरे में 3 गैस सिलैंडरों में ब्लास्ट होने का मामला सामने आया है, जिसमें 5 लाख रुपए की संपत्ति को नुक्सान पहुंचा है। दमकल विभाग के लीडिंग फायरमैन राजेश शर्मा ने मामले की जानकारी देतेे हुए बताया कि दमकल केंद्र बद्दी को शाम करीब 5.30 बजे आशा कुमारी ने दूरभाष से जानकारी दी कि भूपनगर गांव में संजीव मोहम्मद के रिहायशी मकान में गैस से भरे सिलैंडरों में आग लग गई है, जिसके बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाकर 50 लाख रुपए की संपत्ति को जलने से बचा लिया।

3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

राजेश शर्मा ने बताया कि भूपनगर निवासी संजीव मोहम्मद के रिहायशी मकान में रह रहे किराएदार दिनेश खान व युसफ खान निवासी उत्तर प्रदेश जोकि इंडियन गैस ऐजैंसी में कार्य करते हैं उनके कमरे में गैस के रिसाव के चलते 3 गैस सिलैंडरों में आग लग गई, जिस पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग के 12 कर्मचारियों के साथ-साथ 2 फायर वाचर और वर्धमान उद्योग की तरफ से 2 वाटर टैंकर की मदद से तकरीबन 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के पश्चात काबू पा लिया गया।

गांव वासी बोले-कमरे में गैस चोरी का कार्य करते थे कर्मचारी

भूपनगर गांव के कुछ लोगों ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि काफी समय से इंडियन गैस एजैंसी के उक्त कर्मचारी कमरे में अवैध रूप से गैस चोरी का कार्य करते हैं जिसके चलते रोजाना कमरे के बाहर गैस की दुर्गंध फैली रहती थी, जिस कारण यह हादसा हुआ है। गनीमत यह रही कि इस हादसे के दौरान मौके पर कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था नहीं तो किसी की जान भी जा सकती थी। गांव वासियों ने प्रशासन व सरकार से मांग की है कि उक्त कर्मचारियों और गैस एजैंसी पर ठोस कार्रवाई की जाए।

क्या बोले एसपी बद्दी

वहीं एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि मामले की गंभीता को देखते हुए थाना बद्दी में मामला दर्ज कर एसएचओ बद्दी द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

Vijay