हमीरपुर में खुले में जलाया जा रहा कूड़ा, नरक बना लोगों का जीवन, प्रधानमंत्री को सौंपा ज्ञापन

Friday, Nov 22, 2019 - 02:53 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर) : हमीरपुर शहर से हजारों टन कूड़े को नगर परिषद के कूडा संयत्र बजूरी में इस्तेमाल किए जाने की बजाए खुले में जलाया जा रहा है। जिस कारण बजूरी के आसपास के गांवों के लोगों का जीवन नरक बना हुआ है। इसी समस्या को लेकर दगनेडी गांव के सभी गांववासियों ने आज उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा। वहीं महिलाओं ने मुख्यमंत्री के हमीरपुर दौरे के दौरान घेराव की चेतावनी दी।

आपको बता दें कि चैनल ने पिछले कुछ दिनों से कूडा संयत्र के बाहर खुले में कूडे को जलाया जाने से पूरा वातावरण दूषित होने की खबर को प्रमुखता से दिखाया था और अब समस्या से दुखी गांव वासियों ने एनजीटी के पास मुकदमा करने और मुख्यमंत्री के घेराव तक की बात कही है।रीता शास्त्री ने बताया कि इस समस्या के बारे में कई बार हमीरपुर उपायुक्त को अवगत करवाया गया है लेकिन समस्या जैसी की तैसी बनी हुई है जिसके चलते आज उन्होंने उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा और कहा कि अगर अब भी इस समस्या को हल नहीं किया गया तो एनजीटी के पास मुकदमा दर्ज करवाएंगे।

रूको देवी ने कहा कि अगर अब भी इस समस्या को हल नहीं किया गया तो वे धरना प्रदर्शन करेंगे और हमीरपुर दौरे के दौरान इस समस्या को लेकर मुख्यमंत्री का घेराव भी करेंगे। उन्होंने बताया कि कूड़ा संयंत्र से इतनी बदबू आती है कि वहां से निकलना भी मुश्किल हो जाता है और पशुओं के लिए चारा लाने में भी दिक्कतें पेश आती है। उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि जल्द से जल्द कूडा संयत्र को यहां से हटाकर कहीं और शिफट किया जाए।

Edited By

Simpy Khanna