पुलिस जवान पर गोलियां दागने वाला गैंगस्टर फरीदकोट से गिरफ्तार

Tuesday, Jun 27, 2017 - 10:49 PM (IST)

पांवटा साहिब: गोबिंदघाट बैरियर पर तैनात पुलिस कर्मी पर गोलियां चलाने वाले गैंगस्टर को पांवटा पुलिस ने देर रात हरियाणा के फरीदकोट से गिरफ्तार कर लिया है। इसे कड़ी सुरक्षा के बीच पांवटा लाया गया है। आरोपी के खिलाफ  पांवटा थाने में हत्या की कोशिश के आरोप में मुकद्दमा दर्ज है। उसके 3 साथियों ने बीते दिनों सिरसा के समीप पुलिस घेराबंदी के बाद खुद को गोली से उड़ा लिया था जबकि 2 आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। सभी आरोपियों के खिलाफ  कई राज्यों में हत्या, लूट व डकैती सरीखे कई संगीन मामले दर्ज हैं। इसी माह की 5 जून को चंडीगढ़ पुलिस को आरोपियों की मोबाइल लोकेशन उत्तराखंड के राज्य चकरोता में मिली थी जिसके बाद पुलिस ने पांवटा पुलिस को सतर्क रहने को कहा था।

निहत्थे जवान पर की थी फायरिंग
6 जून की रात को सातों आरोपी एक सकॉर्पियो गाड़ी से उत्तराखंड के रास्ते पांवटा साहिब के गोबिंदघाट बैरियर पर आ धमके और बैरियर पर तैनात पांवटा पुलिस के निहत्थे जवान राजेश पर फायरिंग करके हरिपुर खोल के रास्ते हरियाणा भाग निकले। हालांकि गोली राजेश की कनपटी को छूती हुई निकल गई जिससे वह बच गया और उसके बाद से पांवटा पुलिस उनकी तलाश कर रही थी।

फरीदकोट बस अड्डे से किया गिरफ्तार 
सोमवार को पांवटा पुलिस को एक आरोपी की मोबाइल लोकेशन फरीदकोट के पास मिली। इसके बाद उपमंडल पुलिस अधिकारी मनीष चौहान के नेतृत्व में गई टीम ने आरोपी को फरीदकोट बस अड्डे से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक सौम्या सांबाशिवन ने बताया कि आरोपी से कई मामलों में पूछताछ होनी है जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।