पहले नाबालिग लड़की को घर से जबरन उठा ले गए दरिंदे, फिर रैस्टोरैंट में किया गैंगरेप

Thursday, Oct 10, 2019 - 06:23 PM (IST)

बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला में एक नाबालिग लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया है। आरोप है कि बिलासपुर जिला मुख्यालय के साथ लगते एक गांव में आरोपी नाबालिग लड़की को जबरन घर से उठा ले गए और एक रैस्टोरैंट में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। वहीं पीड़िता के परिजनों ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप भी लगाया है।

दूध में नशीला पदार्थ मिलाकर दिया वारदात को अंजाम

पीड़िता के पिता ने बताया कि उसकी तीन बेटियां हैं। वह नेपाल से बिलासपुर जिला में कुछ वर्ष पहले मजदूरी करने आया था। 6 अक्तूबर को उसकी आठवीं कक्षा में पढऩे वाली बेटी जब शाम को घर में नहीं दिखी तो उसने उसकी काफी तलाश की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। पिता ने बताया कि उसकी बेटी को बिलासपुर की मेन माकीर्ट में ही एक बार रैस्टोरैंट में काम करने वाला युवक और बिलासपुर-चंडीगढ़ रोड पर ही अन्य रैस्टोरैंट में काम करने वाले 2 अन्य युवक जबरदस्ती घर से उठाकर ले गए तथा रात भर इन्होंने लड़की के साथ दुष्कर्म किया। पिता ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी को दूध में नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया है।

पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

उसने बताया कि अगले दिन वह महिला पुलिस थाने में गए लेकिन वहां तैनात महिला पुलिस कर्मियों ने उसके बयान पर एफआईआर दर्ज करने के लिए गंभीरता नहीं बरती, साथ ही आरोपी युवक के मोबाइल पर फोन करके पुलिस कहती रही कि वह लड़की को लेकर आ जाए। सारा दिन महिला पुलिस थाना से कोई कार्रवाई नहीं हुई। शाम को पिता को बताया गया कि उसकी बेटी बस स्टैंड के पीछे किसी पार्क में है। जब वहां पहुंचे पिता ने पुलिस को कार्रवाई के लिए कहा तो महिला पुलिस कर्मियों ने कहा कि आपको आपकी बेटी मिल गई और अब आगे इसमें कुछ नहीं होगा। इसे लेकर घर चले जाओ। अनपढ पिता भी बेटी को साथ लेकर घर चला गया। वहां जाकर जब बेटी को लहूलुहान हालत में देखा तो उसके रौंगटे खड़े हो गए।

पीड़िता को मैडीकल के लिए नहीं ले गई पुलिस

पिता का कहना है कि महिला पुलिस को उसने बच्ची का डॉक्टरी मुआयना करने के लिए कहा लेकिन पुलिस ने इंकार कर दिया, जिस पर वह बेटी को लेकर घर आ गया। इसके बाद उसने कुछ जान-पहचान के लोगों और पंचायत प्रतिनिधियों तथा चाइल्ड हैल्पलाइन से जुड़े हुए लोगों से संपर्क किया तब कहीं जाकर महिला पुलिस ने इस मामले में नाबालिग लड़की के अपहरण की एफआईआर दर्ज की। पुलिस इसके बावजूद पीड़िता का मैडीकल करवाने के लिए गंभीरता नहीं दिखा रही थी। जब पुलिस को बार-बार पीड़ित बेटी का मैडीकल करवाने के लिए कहा तो पिछले 2 दिन में जिला अस्पताल में उसका मैडीकल हुआ है। हालांकि आरोपी अभी भी खुलेआम घूम रहे हैं।

क्या बोले डीएसपी

वहीं बिलासपुर के डीएसपी संजय शर्मा का इस मामले मे कहना है कि पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है।

Vijay