देवभूमि शर्मसार: कुल्लू में विदेशी महिला से गैंगरेप

Friday, Oct 26, 2018 - 06:26 PM (IST)

कुल्लू(सोनू): हिमाचल के कुल्लू जिले में एक विदेशी महिला से गैंगरेप का मामला सामने आया है। महिला (33) रूस की रहने वाली है। उसने मनाली थाने गैंगरेप की शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 376D के तहत केस दर्ज किया है। पीड़िता ने बताया कि वह कुछ दिन पहले ही अपने एक नेपाली दोस्त के साथ मनाली घूमने आई थी। महिला गुरुवार रात को ओल्ड मनाली से डिनर कर मनाली अपने दोस्त के साथ पैदल आ रही थी कि इस बीच वह दोनों रास्ता भटक गए और यहां लगते साथ के जंगल में जा पहुंचे।

पुलिस को विदेशी महिला ने बताया कि इस दौरान वहां दो व्यक्ति पहुंचे जिन्होंने पहले उसके दोस्त को डराया और उसे वहां से भगा दिया। उसके बाद जंगल में गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। महिला ने बताया कि रात के अंधेरा व जंगल होने के कारण उस स्थल पर कोई भी उसे और नहीं दिखा। पीड़िता ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद शातिर वहां से भाग गए। एसपी कुल्लू शालिनी अग्रिहोत्री ने बताया कि महिला शुक्रवार सुबह ही मनाली थाना में पहुंची और उसने आप बीती पुलिस को सुनाई। उन्होंने बताया कि विदेशी महिला का पुलिस ने मेडिकल करवा लिया है और अगामी जांच शुरू कर दी है। मेडिकल में महिला के साथ बलात्कार होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा कि वह खुद मौके पर जा रही हैं और जल्द ही इस मामले में फरार चल रहे शातिरों को पुलिस दबोचने में कामयाब होगी। 

उल्लेखनीय है कि मनाली में पिछले कुछ समय से बलात्कार की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है और यहां आने वाले विदेशी सैलानियों को शातिरों ने अपना शिकार बनाया है। उन्होंने कहा कि रशियन महिला की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 376  डी, 341, 382, 323 और 504 के तहत अज्ञात दो व्यक्तियों पर मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस विदेशी महिला के नेपाली दोस्त से भी गहनता से छानवीन कर रही है। पुलिस सर्च डॉग की भी मदद ली जा रही है।

Ekta