शर्मनाक : घर छोडऩे के बहाने दृष्टिबाधित युवती से गैंग रेप, 2 गिरफ्तार

Friday, Jun 02, 2017 - 06:01 PM (IST)

मंडी/बालीचौकी: हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के अंतर्गत आती बालीचौकी तहसील के एक गांव में वीरवार देर शाम एक दिव्यांग युवती से घर वापस छोडऩे के नाम पर हवस के दरिंदों ने गैंग रेप किया। दिव्यांग युवती के साथ बलात्कार का मामला सामने आने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हैरानी की बात तो यह है कि जिस दलित युवती के साथ रेप हुआ वह नेत्रहीन बताई जा रही है। वहीं बचपन में ही उसके मां-बाप का साया उसके सिर से उठ गया था। बताया जा रहा है कि युवती अपने दादा के साथ रहती थी। 

पंजाब में पेशी के लिए गए थे दादा
पीड़िता के दादा के अनुसार वह पंजाब में पेशी के लिए गये थे और घर में उसकी बहू व बेटी के अलावा कोई भी नहीं था। परिजनों ने ही फोन के माध्यम से उन्हें वारदात की सूचना दी, जिसे सुनकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। पीड़ित युवती के दादा के मुताबिक दुराचार के आरोपी जौनी उर्फ डेविड निवासी खलवाहण के खलौण व जीवन उर्फ चार्ली निवासी खणी पंचायत से संबंध रखता है। 

मकान में ले जाकर किया रेप
वीरवार शाम को वे दृष्टिबाधित दिव्यांग युवती को उसके घर छोडऩे के बहाने एक मकान में ले गए और वहां पर दोनों ने उससे बारी-बारी रेप किया। जब युवती चिल्लाई तो गांव के लोग मौके पर पहुंचे और युवती को दोनों हवस के दरिंदों से छुड़ाया। गुस्साए लोगों ने उक्त दोनों युवकों को कमरे में ही बंद कर इसकी सूचना बालीचौकी पुलिस को दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। 

शादीशुदा हैं दोनों आरोपी
बताया जा रहा है कि इनमें से एक आरोपी युवती के गांव अपने ससुराल में आया था और दूसरा उसी गांव का है और वह भी शादीशुदा है। थाना औट में परिजनों व पीड़िता के बयान दर्ज हुए हैं। दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आई.पी.सी. की धारा 342, 376 व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग 
इस घटनाक्रम के बाद लोगों में बेहद आक्रोश है और इस वारदात की कड़े शब्दों में आलोचना की है। उन्होंने एस.पी. मंडी से दोनों आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है ताकि समाज में इस प्रकार की घटना किसी के साथ न घटे। वहीं डी.एस.पी. हैडक्र्वाटर हितेश लखनपाल ने बताया कि मामले की गहन तफ्तीश के लिए एस.एच.ओ. गांव गए हैं।