लोगों के बैंक खातों से पैसे निकालने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

Saturday, Aug 24, 2019 - 08:39 PM (IST)

बीबीएन: देशभर में जाल बिछाकर लोगों के बैंक खातों से पैसे निकालने वाले गिरोह का बद्दी पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस गिरोह ने दिल्ली में एक कॉल सैंटर बनाया था, जिसके जरिए लोगों से उनके एटीएम व बैंक खातों की जानकारी लेकर पैसे उड़ाते थे। पूरे देश में इस तरह के मामले सामने आते हैं और सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ पाते लेकिन एसपी बद्दी रोहित मालपानी के निर्देशानुसार पुलिस टीम ने कई दिनों से दिल्ली में डेरा डाला हुआ था और इस गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता प्राप्त की और पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को कॉल सैंटर से कई हाईटैक उपकरण भी बरामद हुए हैं और पुलिस सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद उक्त कॉल सैंटर को सील करेगी। इस गिरोह के पर्दाफाश होने से धोखाधड़ी के काफी अनसुलझे मामले सुलझ सकते हैं।

बीबीएन में एक व्यक्ति के खाते से उड़ाए थे एक लाख रुपए

गौर रहे कि औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन से एक खाताधारक से उसके एटीएम की डिटेल लेकर उसके खाते से करीब 1 लाख रुपए निकाल लिए गए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर इस मामले की छानबीन शुरू की तो एक के बाद एक परतें खुलने लगीं और पुलिस को सुराग मिला कि यह गिरोह दिल्ली में स्थित कॉल सैंटर से इस तरह के धोखाधड़ी के मामलों को अंजाम देता है, जिसके बाद पुलिस टीम कड़ी मशक्कत से इस गिरोह तक पहुंची।

एक गिरफ्तार, बाकी आरोपियों की तलाश जारी

सपी बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि इस गिरोह के सदस्य दिल्ली में एक कॉल सैंटर से लोगों के एटीएम व बैंक खातों की जानकारी लेकर उनके खातों से पैसे निकालते थे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने एक आरोपी विवेक कुमार को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस गिरोह ने धोखाधड़ी के बहुत से मामलों को अंजाम दिया था। उन्होंने बताया कि कॉल सैंटर से कई उपकरण व फोन आदि भी बरामद हुए।

Vijay