पुरानी पेंशन बहाली को लेकर हर खंड में संकल्प दिवस के रूप में मनाएंगे गांधी जयंती

Tuesday, Sep 29, 2020 - 03:51 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी संघ जिला कुल्लू की बैठक ढालपुर में संपन हुई। जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष विनोद डोगरा ने की। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि राज्य कार्यकारिणी के आह्वान पर गांधी जयंती के पावन अवसर पर पुरानी पेंशन बहाली को लेकर इस दिवस को हर खंड में संकल्प दिवस के रूप में मनाएंगे। इस मौके पर गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए पेंशन बहाली की शपथ ली जाएगी। नई पेंशन योजना, जो 2004 के बाद सभी कर्मचारियों पर लागू की गई है, इसकी खामियों से सभी को अवगत कराया जाएगा। 

इस बैठक में महिला विंग प्रदेश अध्यक्ष सुनेश शर्मा विशेष रुप से उपस्थित रही तथा उन्होंने कहा कि 6 अक्टूबर को जिला कुल्लू के सभी उप मंडलों में एसडीएम के माध्यम से पुरानी पेंशन बहाली के लिए सरकार को ज्ञापन सौंपा जाएगा तथा 24 अक्टूबर को जिला मुख्यालय में सांस्कृतिक धरना देने के कार्यक्रम को सफल बनाने का आग्रह किया। बैठक में लिए गए निर्णय में 2 अक्टूबर से पहले सभी खण्डों में बैठक की जाएगी व कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई जाएगी। पेंशन संकल्प दिवस का वेन्यू सभी खण्डो में जल्द फाइनल कर, जहां आवश्यक हो, परमिशन ली जाएगी। 

6 अक्टूबर को सभी साथी अपने नजदीकी सब डिवीजन में इकठे होंगे जहां प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन दिया जाएगा। इन दोनों कार्यक्रमों में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। इन सभी कार्यक्रमों में सोशल डिस्टनसिंग के नियमों का पालन किया जाएगा। मास्क हर हालत में पहन कर ही लोग शामिल होंगे। खण्ड व जिला स्तर के असक्रिय पदाधिकारों पर भी चर्चा हुई। अक्टूबर माह के कार्यक्रमो में उनकी भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी, अन्यथा अगली बैठक में उनपर निर्णय लिया जाएगा। इस बैठक में मुख्य रूप से वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष जगन्नाथ, जिला कोषाध्यक्ष रूम सिंह, संयोजक दिनेश कुमार, संगठन सचिव अजीत, उपाध्यक्ष युवराज बौद्ध, सचिव अरुण कुमार, रमेश शर्मा, मीना कुमारी, विनोद, खण्ड प्रधान बुध राम, अश्विनी, स्वाति, राजेन्द्र गुलेरिया, कृष्ण चंद ,भीष्म ठाकुर आदि उपस्थित रहे।
 

prashant sharma