दवा उद्योग चोरी मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Monday, Feb 01, 2021 - 09:10 PM (IST)

गगरेट (बृज): औद्योगिक क्षेत्र गगरेट में स्थित एच.एल. हैल्थ केयर उद्योग में हुई चोरी की वारदात को गगरेट पुलिस ने न सिर्फ सुलझा लिया है बल्कि प्राथमिकी दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर इस चोरी की घटना के मुख्य सरगना को गिरफ्तार करने के साथ चोरी किया गया माल भी बरामद कर लिया है। औद्योगिक क्षेत्र गगरेट में स्थित उद्योग में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला उद्योग का ही स्टोर इंचार्ज निकला। चोरी की इस वारदात का पता ही नहीं चलता अगर उद्योग के महाप्रबंधक विनोद कुमार सी.सी.टी.वी. फुटेज न खंगालते। चोरी के इस मामले का पता चलते ही विनोद कुमार ने इसकी लिखित शिकायत गगरेट पुलिस को दी और गगरेट पुलिस ने उक्त मामला दर्ज कर इसकी जांच का जिम्मा ए.एस.आई. रमेश चंद की अगुवाई में एच.सी. सुरेश कुमार व एच.एच.सी. होशियार सिंह पर आधारित टीम को सौंपा।

ए.एस.आई. रमेश चंद ने पहले खुद उद्योग में लगे सी.सी.टी.वी. की फुटेज को खंगाला और स्टोर इंचार्ज के उद्योग से अचानक गायब पाए जाने पर उसकी तलाश आरंभ की। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने स्टोर इंचार्ज बालम सिंह निवासी बग्गी खुडियां (कांगड़ा) को पकडऩे में सफलता हासिल कर ली। जब उससे गहन पूछताछ की गई तो चोरी किए गए पैकेजिंग के सामान को उसने टाहलीवाल के एक कबाड़ी वाले को बेचने की बात कबूल ली। उक्त कबाड़ी पहले भी उक्त उद्योग से कबाड़ उठाता था इसलिए उसे भी शक नहीं हुआ कि यह माल चोरी का है। बालम सिंह की निशानदेही पर पुलिस ने कबाड़ी वाले से 98 रोल पैकेजिंग मैटीरियल के बरामद कर लिए हैं, वहीं गिरफ्तार किए गए आरोपी को न्यायालय में पेश कर उसका पुलिस रिमांड भी हासिल कर लिया है।

डी.एस.पी. सृष्टि पांडेय (आई.पी.एस.) ने कहा कि चोरी की इस वारदात में एक आरोपी गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है जबकि उसकी निशानदेही पर चोरी किए सामान की रिकवरी भी कर ली गई है।

Kuldeep