पंजाब पुलिस की वर्दी पहने व्यक्ति और परिवार में भिडंत

Tuesday, Apr 11, 2017 - 01:59 AM (IST)

गगरेट : जनाब की ड्यूटी पंजाब में और चैकिंग अभियान गगरेट में चला रखा है। आते-जाते वाहनों को रोक कर पुलिस की वर्दी का रौब दिखाता एक कथित पंजाब का पुलिस कर्मी गगरेट के पास कार में सवार एक परिवार से भिड़ गया। उक्त पुलिस जवान ने बात बिगड़ती देखकर अपने जानने वालों को वहां पर बुलाया और कार में सवार महिला सहित परिवार की जमकर धुनाई कर दी। जालंधर का परिवार पुलिस जवान पर उनके पैसे व जेवरात छीनने का आरोप लगाकर गगरेट पुलिस थाने पहुंचा तो पुलिस जवान ने भी उन पर उससे मारपीट का आरोप लगाकर पुलिस थाने में शिकायत करवाई लेकिन बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो जाने के चलते पुलिस में मामला दर्ज नहीं हो पाया है। पंजाब पुलिस का कर्मी अम्ब के ही एक गांव का रहने वाला है।

पहचान पत्र दिखाने को कहा तो इसी बात पर उनकी भिड़ंत हो गई
 जानकारी के अनुसार सोमवार को जालंधर का एक व्यापारी अपनी पत्नी, बच्ची व अन्य परिजनों के साथ मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेकने आया था। सुबह करीब साढ़े 5 बजे जब वह माथा टेक कर वापस जा रहा था तो शिवबाड़ी के समीप पीछे से आई कार में एक वर्दीधारी व्यक्ति ने उन्हें रुकने का इशारा किया। आरोप है कि जब वे रुके तो कार से निकले वर्दीधारी व्यक्ति ने उन पर डी.एस.पी. का नाका तोड़ कर भागने का आरोप लगाकर रौब झाडऩा शुरू कर दिया। जब व्यापारी ने उसे अपना पहचान पत्र दिखाने को कहा तो इसी बात पर उनकी भिड़ंत हो गई। व्यापारी का आरोप है कि वर्दीधारी व्यक्ति के साथ 3 लोग और थे, जिन्होंने उनसे छीना-झपटी भी की और उसकी सोने की अंगूठी, पत्नी की चेन, मोबाइल व पैसे छीन कर फरार हो गए। इसी बीच वर्दीधारी के कुछ साथी आए और उन्होंने उनके साथ मारपीट भी की। बताया जा रहा है कि इस घटना की सूचना पुलिस को मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों के समक्ष ही व्यापारी की निर्ममता से पिटाई की गई। हालांकि वर्दीधारी व्यक्ति का आरोप है कि वह होशियारपुर में पंजाब पुलिस में कार्यरत है।

 पुलिस द्वारा दोनों पक्षों का मैडीकल भी करवाया गया 
उसने लिफ्ट लेने के लिए गाड़ी खड़ी करवाई थी और कार सवार लोगों ने उलटा उसकी पिटाई की और पैसे छीन लिए। मामला पुलिस थाने पहुंचने पर पुलिस द्वारा दोनों पक्षों का मैडीकल भी करवाया गया लेकिन आपसी समझौता हो जाने के कारण मामला दर्ज नहीं हो पाया। पुलिस थाना गगरेट के प्रभारी हाशिम अली ने कहा कि दोनों पक्षों में समझौता हो जाने के कारण मामला दर्ज नहीं हो पाया है। गगरेट में पिछले काफी लम्बे समय से पुलिस के पास ऐसी शिकायतें आती रही हैं कि कोई वर्दी वाला क्षेत्र में नाका लगा कर आने-जाने वाले वाहनों से रुपए ऐंठ रहा है। सोमवार को ही इस मामले के बाद पुलिस थाने पहुंचे एक पंजाब के युवक ने उससे भी नाका तोडऩे का डर दिखाकर 4 हजार रुपए लेने का आरोप लगाया। यही नहीं बल्कि इससे पहले भी कई लोगों से पैसे ऐंठने के आरोप लग चुके हैं। हैरत की बात है कि उक्त कर्मी कार्यरत तो पंजाब पुलिस में है लेकिन गगरेट क्षेत्र में अपनी वर्दी का दुरुपयोग कर रहा है। कथित तौर पर इसकी नजर पंजाब से आने वाले प्रेमी जोड़ों पर रहती थी जोकि डर के मारे रुपए दे जाते और कहीं भी शिकायत नहीं करते थे।