Degree को लेकर 31 BBA छात्रों का भविष्य खतरे में, 30 को होगा फैसला

Thursday, Jul 26, 2018 - 04:33 PM (IST)

बिलासपुर : स्वामी विवेकानंद कालेज घुमारवीं में बी.बी.ए. की पढ़ाई इसी वर्ष पूर्ण करने वाले 31 विद्यार्थियों का क्रैडिट पूरा न होने के चलते उन्हें डिग्री मिलने का मामला फिलहाल अधर में लटका हुआ है। इस मामले में विद्यार्थियों व कालेज प्रशासन के बीच तनातनी का माहौल बना हुआ है। विद्यार्थियों ने इन क्रैडिट्स के पूरा न होने का ठीकरा कालेज प्रशासन के सिर पर फोड़ते हुए इसकी शिकायत लिखित रूप से हिमाचल प्रदेश के महामहिम राज्यपाल से कर दी है। वहीं इस विषय पर विद्यार्थियों ने बुधवार को कालेज प्राचार्या डा. वसुंधरा भारद्वाज को लिखित रूप से अपना ज्ञापन सौंपा।

इस ज्ञापन में घुमारवीं कालेज एच.ई.आई.एस. की गतिविधियों व कार्यप्रणाली को कटघरे में खड़ा करते हुए विद्यार्थियों ने कहा कि एच.ई.आई.एस. की वर्तमान कार्यकारिणी को तुरंत भंग किया जाए और भविष्य में कार्यकारिणी का कार्यकाल एक वर्ष के लिए ही रखा जाए। प्रत्येक सत्र के आरंभ पर कार्यकारिणी का नए सिरे से गठन किया जाए, ताकि पारदर्शिता बनी रहे तथा एच.ई.आई.एस. कार्यकारिणी में अभिभावकों व विद्यार्थियोंकी सहभागिता भी सुनिश्चित की जाए, क्योंकि एच.ई.आई.एस. का गठन ही विद्यार्थियों के अभिभावकों की धनराशि से होता है।

एच.ई.आई.एस. के समन्वयक व सह समन्वयक की जिम्मेदारियां अनुभवी प्राध्यापकों व स्टाफ को सौंपी जाएं तथा समयसारिणी बनाते समय यह ध्यान रखा जाए कि विद्यार्थियों की कक्षाओं का समय आपस में न उलझे।  ज्ञापन में कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि 30 जुलाई तक विद्यार्थियों को बी.बी.ए. की अंकतालिका मिल जाए, ताकि जिन विद्यार्थियों ने आगे की पढ़ाई के लिए विभिन्न संस्थानों में प्रवेश लिया है, उनका धन व अमूल्य समय बच सके। ज्ञापन देने वालों में अभिषेक चंदेल, अमन ठाकुर, अंकित, पंकज शांडिल्य, विशाल ठाकुर, संदीप कुमार, विकास, सौरव व पवन सहित अन्य विद्यार्थी शामिल रहे। 

kirti