सूबेदार जीत पाल सैन्य सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन, बेटी ने लगाया ‘भारत माता की जय’ का नारा

Friday, Nov 29, 2019 - 09:26 PM (IST)

राजा का तालाब (ब्यूरो): पंजाब के मलोट में बीते दिन हुए सड़क हादसे में काल का ग्रास बने 17 डोगरा रैजीमैंट के सूबेदार जीत पाल पांजला का शुक्रवार को उनके पैतृक गांव गारन में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। सूबेदार दलजीत सिंह की अगुवाई में अबोहर की 17 डोगरा रैजीमैंट की टुकड़ी जैसे ही दिवंगत सूबेदार पांजला की पार्थिव देह को लेकर उनके पैतृक गांव पहुंची तो परिजनों की चीखोपुकार से माहौल गमगीन हो गया।

दिवंगत सूबेदार की बुजुर्ग माता, भाई, पत्नी अंजु बाला, बेटी प्रिया व बेटे रिशू का रो-रो कर बुरा हाल था बेटी प्रिया ने इस दौरान भारत माता की जय का उद्घोष भी किया। इसी बीच सेना की टुकड़ी सूबेदार जीत पाल की पार्थिव देह को अंतिम संस्कार के लिए मोक्ष धाम गारन ले गई। सैंकड़ों लोगों ने अंतिम यात्रा में हिस्सा लेकर नम आंखों से दिवंगत सूबेदार पांजला को आखिरी विदाई दी।

वहीं मामून कैंट स्थित 8 डोगरा के जवानों ने सैन्य सम्मान के साथ दिवंगत सूबेदार को बंदूकों से सलामी दी। बेटे रिशू ने अपने पिता की चिता को मुखाग्नि दी। प्रशासन की ओर से तहसीलदार फतेहपुर सुरेश शर्मा, थाना प्रभारी नूरपुर मनोहर लाल सहित फतेहपुर से 17 डोगरा के पूर्व सैनिकों ने दिवंगत सूबेदार जीत पाल पांजला को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Vijay