चम्बा : किहार के शहीद देवराज शर्मा को नम आंखों से अंतिम विदाई, 11 वर्षीय बेटी ने दी मुखाग्नि

Thursday, Sep 01, 2022 - 06:37 PM (IST)

सलूणी (शक्ति): चम्बा जिले के अंतर्गत किहार क्षेत्र के थसियुंडा गांव के शहीद देवराज शर्मा पंचतत्व में विलीन हो गए। राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। 11 वर्षीय पुत्री देवांशी ने शहीद पिता को मुखाग्नि दी। इस मौके पर एसएसबी के जवानों ने उन्हें सलामी दी। इससे पहले वीरवार सुबह जैसे ही एसएसबी की गाड़ी एएसआई सरदार दलवीर सिंह के नेतृत्व में शहीद देवराज शर्मा के पार्थिव शरीर को लेकर उपमंडल मुख्यालय सलूणी पहुंची तो सभी की आंखें नम हो गईं। हजारों लोगों ने शहीद को नम आंखों से अंतिम विदाई दी। शहीद देवराज शर्मा अपने पीछे बूढ़े माता-पिता व पत्नी के साथ 3 बेटियां व 1 बेटा छोड़ गए हैं। 

शराब तस्करों ने गाड़ी से कुचला
विदित रहे कि बिहार के मधुबनी जिला के राजनगर राज परिसर स्थित एसएसबी की 18वीं वाहिनी के अंतर्गत अर्राहा बीओपी में पदस्थापित हैड कांस्टेबल देवराज को सोमवार रात स्काॅर्पियो वाहन में सवार शराब तस्करों ने कुचल दिया। इस घटना में वह शहीद हो गए। यह घटना लदनियां थाना के अंतर्गत जोगिया बस्ती के समीप भारत-नेपाल सीमा पर घटी। सोमवार की रात जब एसएसबी जवानों ने नेपाल की ओर से आ रही स्कॉर्पियो कार को रोका चाहा तो कार चालक ने गाड़ी नहीं रोकी और एसएसबी जवान देवराज को कुचलते हुए भाग गया। इस घटना में हैड कांस्टेबल देवराज गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

गृह मंत्रालय से शराब माफिया पर कार्रवाई की मांग
हादसे के बाद मौके पर जुटे अधिकारी व जवान गंभीर रूप से जख्मी देवराज को जयनगर स्थित अनुमंडलीय अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद हैड कांस्टेबल देवराज के पार्थिव शरीर को पोस्टमार्टम को लिए सदर अस्पताल भेजा गया। इससे पूर्व घटना की सूचना मिलते ही एसएसबी की 18वीं वाहिनी के कमांडैंट अरविंद वर्मा दलबल सहित घटनास्थल पर पहुंचे और जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष डीएस पठानिया ने एसएसबी जवान के शहीद होने पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने गृह मंत्रालय से इस मामले की निष्पक्ष जांच करने के साथ शराब माफिया पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay